For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

4 लोगों ने दुकान किराए पर लेकर बनाई सुरंग...दो बैंक और ज्वेलरी शॉप लूटने के लिए नक्शे से की खुदाई

07:50 PM Jan 23, 2024 IST | Sanjay Raiswal
4 लोगों ने दुकान किराए पर लेकर बनाई सुरंग   दो बैंक और ज्वेलरी शॉप लूटने के लिए नक्शे से की खुदाई

जयपुर। राजधानी जयपुर में डकैती के लिए सुरंग खोदने का मामला सामने आया है। बदमाशों ने SBI बैंक, सेंट्रल बैंक और ज्वेलरी शॉप में डकैती के लिए सब्जी मंडी की एक दुकान से सुरंग खोद डाली। विद्याधर नगर थाना पुलिस की सजगता के चलते बदमाशों की साजिश का पर्दाफाश हो गया है। पुलिस ने FSL टीम और डॉग स्क्वायड टीम की मदद से सबूत जुटाए है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Advertisement

थानाधिकारी दिलीप खदाव ने बताया कि जयपुर के अंबाबाड़ी स्थित एक सब्जी की दुकान के बैसमेंट से बदमाशों ने SBI बैंक, सेंट्रल बैंक और ज्वेलरी शॉप पर डकैती डालने के रास्ते से 100 मीटर लंबी सुरंग खोद दी है। ये सुरंग बैंक और ज्वेलरी शॉप की तरफ जाती खोदी है। अंबाबाड़ी सब्जी मंडी पर स्थित ये दुकान सोहनलाल धोबी की है। बताया जा रहा है कि करीब 6 माह पहले इस दुकान को यूपी निवासी अनवर, सलमान सहित 4 लोगों ने 11 हजार रुपए में मंडी संबंधी काम करने के लिए किराए पर लिया था। आरोपियों ने खुद का नाम मनोज बाताकर फर्जी आईडी दी थी।

पुलिस ने किया सुरंग का खुलासा…

थानाधिकारी दिलीप खदाव ने बताया कि बदमाश बड़े ही शातिर हैं। मंडी के व्यापारियों को पता नहीं चल सके, इसके लिए बदमाशों ने मिट्टी को कट्टों में भरकर दुकान और उसकी छत पर रख दिया था। मंगलवार सुबह करीब 4 बजे एक व्यापारी यहां आलू से भरा ट्रक लाया था। इसकी वजह से ट्रक सुरंग में धंस गया। जब लोगों ने सुरंग देखी उसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

मंडी के स्थानीय व्यापारियों ने बताया कि यह लोग रात में सुरंग खोदने का काम किया करते थे। किसी को शक न हो इसलिए लाइट जला दिया करते थे। जब इनसे पूछा जाता तो कहते थे कि यहां पर खाद का काम होता है। इसीलिए यह दुकान किराए पर ली गई है।

दुकान के मालिक सोहनलाल धोबी के बेटे राजेश ने बताया कि 6 माह पहले ही दुकान किराए पर दी थी। एक आरोपी ने मनोज के नाम से आईडी भी दी थी। जो फर्जी निकली है। कुल 11 हजार रुपए में दुकान किराए पर दी थी।

पुलिस को मौके से डकैती के लिए प्लान किया हुआ नक्शा भी मिला…

डीसीपी नॉर्थ राशि डोगरा का कहना है कि समय रहते सुरंग का पता चल गया। नहीं तो बदमाश बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते थे। बदमाश जिस दुकान में रह रहे थे। पुलिस टीम को वहां से डकैती के लिए प्लान किया गया नक्शा और खाद्य सामग्री की पर्चियां बरामद की है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने एक बदमाश को पकड़ भी लिया है। सुरंग के अंदर एलईडी बल्ब भी लगा हुआ है। फिलहाल मौके पर एडिशनल डीसीपी दिनेश कुमार शर्मा, एसीपी राजेश जांगिड़ मौजूद है।

.