होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Jaipur : असदुद्दीन ओवैसी का भाजपा-कांग्रेस पर तीखा हमला- कहा राजस्थान में तीसरा विकल्प बनेगी AIMIM

04:38 PM Sep 14, 2022 IST | Jyoti sharma

असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM अब पूरी तैयारी से राजस्थान के चुनावी रण में उतरने को तैयार है। प्रदेश भाजपा और कांग्रेस दोनों से नाराज है अब AIMIM राजस्थान की जनता के लिए तीसरा विकल्प बनेगी। ये बातें आज राजस्थान दौरे के लिए जयपुर आए AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कही। उन्होंने यहां के जालूपुरा, भट्टा बस्ती, शास्त्री नगर में जनसंपर्क किया और राजस्थान विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए समर्थन मांगा।

‘गाली’ बन गया है सेक्यूलिरज्म शब्द

जालूपुरा में स्थित पार्टी मुख्यालय में ओवैसी ने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से बातचीत की और संगठन को मजबूत करने का मंत्र दिया। इसके बाद उन्होंने प्रेस वार्ता की। यहां उन्होंने जमकर भाजपा औऱ कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने यहां तक कह दिया कि इन दोनों पार्टियों के बदौलत आज सेक्यूलिरज्म शब्द गाली बन चुका है। भाजपा और कांग्रेस दोनों ही हिंदुत्व की बहुत बड़ी पैरोकार बनती है। कांग्रेस नेता ने तो खुद कबूल किया है कि कांग्रेस हिंदुत्ववादी यानी RSS विचारधारा को मानती है उसी की पैरवी करती है। आखिर कांग्रेस नेता के दिल की बात उनकी जुबान पर आ ही गई।

ज्ञानवापी पर कोर्ट का फैसला गलत

ज्ञानवापी पर वाराणसी कोर्ट के फैसले पर उन्होंने कहा कि ये फैसला बिल्कुल गलत है। इस फैसले ने 1991 के वर्शिप एक्ट को तहस-नहस कर दिया है, यह फैसला देश में कई विवादों को जन्म देगा। इस फैसले पर हाईकोर्ट में अपील दायर करनी चाहिए। क्योंकि ये फैसला देश में अस्थिरता पैदा कर सकता है। दूसरी तरफ लड़कियों के हिजाब मामले पर ओवैसी ने कहा कि हिजाब मुसलमानों के लिए एक जरूरी धार्मिक प्रथा है। अगर सरकारी स्कूल दूसरे धार्मिक प्रतीकों को अनुमति दे रहे हैं, तो हिजाब को क्यों नहीं दिया जा रहा है। मुझे समझ में नहीं आता महिलाएं या लड़कियां हिजाब अपने सिर पर पहन रही हैं उससे उनका दिमाग बंद हो जाएगा क्या? अगर कोई लड़की हिजाब पहनना चाह रही है तो आप उसे क्यों रोकना चाहते हैं?    

यह भी पढ़ें- पायलट जिंदाबाद का लगा नारा तो जाना होगा जेल! अशोक गहलोत के सलाहकार ने जनता को दी ‘सलाह’ 

Next Article