होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Jaipur: योजना भवन के 'कुबेर खजाने' में बड़ा एक्शन, संयुक्त निदेशक वेदप्रकाश यादव को पुलिस ने दबोचा

जयपुर में सचिवालय के पीछे बने सरकार के योजना भवन में मिली करोड़ों की नकदी मामले में सच बेधड़क ने बड़ा खुलासा किया है.
03:30 PM May 20, 2023 IST | Avdhesh Pareek

जयपुर: राजस्थान सचिवालय के पीछे बने सरकार के योजना भवन के डीओआईटी विभाग में शुक्रवार को 2 करोड़ से ज्यादा कैश और सोना मिलने के बाद राज्य के सियासी और अफसरशाही गलियारों में खलबली मचने के बाद पुलिस अब एक्शन मोड में आ गई है. सच बेधड़क को मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में अशोक नगर थाना पुलिस ने योजना भवन के संयुक्त निदेशक वेदप्रकाश यादव को हिरासत में लिया है. यादव IT एवं स्टोर के ज्वाइंट डायरेक्टर हैं जहां करोड़ों की नकदी मिलने के मामले में उन्हें संदिग्ध मानते हुए पूछताछ की गई है. बताया जा रहा है कि यादव से पुलिस ने करीब अशोक नगर थाने में 4 घंटे से पूछताछ की है.

मालूम हो कि शुक्रवार को योजना भवन में पड़ी फाइलों को कम्यूटराइज्ड करने के अभियान चलाने के दौरान भवन के बेसमेंट में 2 संदिग्ध अलमारियों की चाबी नहीं मिलने के बाद जब इन अलमारियों के ताले तुड़वाए गए तो वहां एक अलमारी में रखी एक ट्रॉली-सूटकेस में 2000 और 500 के नोटों के साथ 2.31 करोड़ की नकदी के साथ 1 किलो सोना बरामद किया गया था.

कल रात हुआ था खुलासा

दरअसल शुक्रवार की शाम 4 बजे पुलिस को योजना भवन के बेसमेंट में रखी दो अलमारी का ताला तोड़ने पर करोड़ों की नकदी मिली थी जिसके बाद देर रात 11 बजे पुलिस कमिश्नर और मुख्य सचिव ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर मामले का खुलासा किया. पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि अल्मारी से 2 करोड़ 31 लाख कैश मिला है जिसकी जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि विभाग के 7-8 लोगों को डिटेन कर पूछताछ की जा रही है और जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा.

Next Article