होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

राजस्थान यूनिवर्सिटी में जोरदार बवाल, सिंडीकेट की बैठक के दौरान छात्रों का हंगामा..पुलिस ने लाठी से खदेड़ा

राजस्थान यूनिवर्सिटी में सिंडीकेट की बैठक के दौरान छात्रों ने हंगामा कर दिया जहां पुलिस ने लाठीचार्ज कर मामला शांत करवाया.
01:00 PM Jun 28, 2023 IST | Avdhesh

जयपुर: राजधानी में राजस्थान यूनिवर्सिटी के कैंपस में बुधवार सुबह जोरदार हंगामा हो गया जहां यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से रखी गई सिंडीकेट की बैठक के दौरान छात्रों ने हंगामा कर दिया. मिली जानकारी के मुताबिक यूनिवर्सिटी में छात्रों की मूलभूत समस्याओं को लेकर छात्र प्रदर्शन पर उतर आए और बैठक के दौरान ही वह कुलपति सचिवालय की ओर बढ़ने लगे. इस दौरान हालात बेकाबू होते देख पुलिस ने एक्शन लिया और छात्रों पर लाठीचार्ज कर वहां से खदेड़ा.

वहीं अब कैंपस में हालात शांत है और यूनिवर्सिटी में बड़ी संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती की गई है. इधर कुछ छात्र कुलपति सचिवालय के बाहर धरने पर भी बैठे हैं.

सिंडिकेट की बैठक शुरू होते ही हंगामा

दरअसल बुधवार को यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से सिंडिकेट की बैठक बुलाई गई थी जहां 11 बजे के करीब जब बैठक शुरू होने वाली थी इसी दौरान कुछ प्रदर्शनकारी छात्र कुलपति सचिवालय के बाहर हंगामा करने लगे और फिर पुलिस के बैरिकेड तोड़ सचिवालय की ओर जाने लगे और फिर पुलिस ने वहां से लाठीचार्ज कर छात्रों को खदेड़ा.

इस दौरान एबीवीपी के छात्रनेता मनु दाधीच, भरत भूषण और अन्य बड़ी संख्या में नारेबाजी करते हुए लगातार कुलपति सचिवालय की जाने की जिद्द पर अड़ गए जिसके बाद उनकी पुलिस ने भी झड़प हो गई.

बता दें कि हंगामे में एबीवीपी और एनएसयूआई दोनों के छात्रनेता शामिल थे और एबीवीपी के छात्रों के अलावा एनएसयूआई से महेश चौधरी, राजेंद्र गौरा, राहुल महला भी कुलपति सचिवालय की जाने लगे जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर छात्रों को खदेड़ा.

1 साल बाद हो रही है सिंडिकेट बैठक

गौरतलब है कि राजस्थान यूनिवर्सिटी में एक साल के लंबे समय के बाद अब सिंडिकेट की बैठक होने जा रही है जिसमें 40 से अधिक प्रस्तावों पर चर्चा की जानी प्रस्तावित है. इससे पहले पिछले साल 5 जुलाई को जनरल सिंडिकेट बैठक होनी तय हुई थी और फिर 26 दिसंबर को स्पेशल सिंडिकेट का आयोजन भी हुआ था लेकिन कई एजेंडों पर चर्चा छूट गई थी. इसके बाद कुलपति के चयन को लेकर चले विवाद के बाद 1 मई को भी प्रस्तावित बैठक भी आखिरी मौके पर रद्द कर दी गई थी.

Next Article