For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

क्या राजस्थान के अस्पतालों में बदल गई OPD की टाइमिंग? यहां दूर करें सरकारी आदेश का कंफ्यूजन

12:08 PM Jan 27, 2024 IST | Avdhesh
क्या राजस्थान के अस्पतालों में बदल गई opd की टाइमिंग  यहां दूर करें सरकारी आदेश का कंफ्यूजन

Rajasthan Government Hospital: राजस्थान में भजनलाल सरकार के चिकित्सा विभाग ने सरकारी अस्पतालों कार्मिकों के ड्यूटी टाइमिंग को लेकर कई शिकायतें मिलने के बाद एक फरमान जारी कर दिया है जिसके मुताबिक राजस्थान के सीएमएचओ, डिप्टी सीएमएचओ समेत मेडिकल से जुड़े अन्य ऑफिसों में काम करने वाले डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ समेत अन्य कर्मचारियों को ऑफिस में सुबह 9:30 से शाम 6 बजे ड्यूटी करनी होगी. वहीं सरकार ने यह आदेश कर्मचारियों के लिए निकाला लेकिन लोगों में यह जानकारी फैल गई कि अस्पतालों में मरीजों को देखने का समय भी बढ़ गया है.

Advertisement

ऐसे में इस आदेश को लेकर चर्चा है कि राजस्थान में अब पीएचसी, सीएचसी और दूसरे सरकारी अस्पतालों में ओपीडी में मरीज सुबह 9:30 से शाम 6 बजे तक इलाज करवा सकते हैं लेकिन यह गलत जानकारी है. दरअसल ओपीडी का समय सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक ही रहेगा और जो सरकारी आदेश जारी हुए हैं वो सिर्फ विभागीय कर्मचारियों के लिए हैं.

कार्मिकों की ड्यूटी को लेकर फरमान

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से विभाग को शिकायतें मिल रही थी कि इन दफ्तरों में काम करने वाले कर्मचारी-अधिकारी निर्धारित समय से पहले ड्यूटी से चले जाते हैं और वहीं शाम 4 बजे या 5 बजे पीएचसी, सीएचसी या सरकारी हॉस्पिटल में किसी काम से पहुंचने वाले लोगों को वहां कोई नहीं मिलता है.

इसके बाद मेडिकल हेल्थ डिपार्टमेंट ने सभी स्टाफ के लोगों के एक आदेश जारी करते हुए कहा है कि सभी कार्मिक सुबह 9:30 से शाम 6 बजे तक ऑफिस में रहेंगे और इस बीच 1:30 से 2 बजे तक लंच का समय तय किया गया है.

केवल ऑफिस स्टाफ के लिए आदेश

जयपुर सीएमएचओ डॉ. विजय सिंह फौजदार का आदेश को लेकर कहना है कि इस आदेश को लेकर कोई गफलत नहीं होनी चाहिए और यह आदेश पीएचसी, सीएचसी या हॉस्पिटल में ओपीडी की टाइमिंग को लेकर नहीं है. इसके अलावा टाइम पर ऑफिस आने वाले विभाग के कर्मचारियों-अधिकारियों पर भी सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है.

.