For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

राजस्थान में छात्रसंघ चुनावों पर संकट! RU में भूख हड़ताल पर बैठे छात्रनेता…कर रहे सद्बुद्धि यज्ञ

राजस्थान यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनावों की मांग पर विरोध तेज हो गया है.
12:20 PM Aug 11, 2023 IST | Avdhesh
राजस्थान में छात्रसंघ चुनावों पर संकट  ru में भूख हड़ताल पर बैठे छात्रनेता…कर रहे सद्बुद्धि यज्ञ

Rajasthan University:राजस्थान में छात्रसंघ चुनावों को लेकर छात्र नेताओं में असमंजस का दौर चल रहा है जहां अगस्त का पहला हफ्ता बीत जाने के बाद भी सरकार की तरफ से अभी तक चुनावों का ऐलान नहीं हुआ है. ऐसे में छात्रनेता लगातार सरकार से चुनाव करवाने की मांग कर रहे हैं वहीं इधर राजधानी जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी कैंपस में गुरुवार को छात्र नेता विनोद भूदोली ने चुनाव करवाने की मांग पर भूख हड़ताल शुरू कर दी है.

Advertisement

वहीं छात्र नेता भूदोली ने आरोप लगाते हुए कहा कि राजस्थान सरकार हार के डर से प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव करवाने से बच रही है. छात्र नेताओं का कहना है कि अगर अगले 5 दिनों में सरकार ने छात्रसंघ चुनावों को लेकर किसी तरह का ऐलान नहीं किया तो बड़ी संख्या में प्रदेशभर के छात्र मुख्यमंत्री आवास और राजभवन का घेराव करेंगे.

मालूम हो कि राजस्थान में छात्रसंघ चुनावों को लेकर काफी दिनों से संशय चल रहा है जहां अब छात्र नेताओं के सब्र का बांध टूट गया है और वह विरोध पर उतर आए हैं. बीते गुरुवार को जहां राजस्थान यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर छात्र नेता विनोद भूदोली भूख हड़ताल पर बैठे वहीं छात्रनेता प्रशांत ढाका ने सरकार की सद्बुद्धि के लिए हवन भी किया.

CM आवास के घेराव की चेतावनी

भूख हड़ताल पर बैठे छात्र नेता विनोद ने बताया कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार NSUI की हार के डर से छात्रसंघ चुनाव नहीं करवाना चाहती है. भूदोली ने कहा कि अगर आने वाले 5 दिनों में छात्रसंघ चुनाव को लेकर किसी भी तारीख का ऐलान नहीं किया गया तो प्रदेश की युवा शक्ति मुख्यमंत्री और राजस्थान सरकार के सभी मंत्रियों के सामने विरोध दर्ज करवाएंगे.

वहीं छात्रनेताओं ने चेतावनी देकर कहा कि अगर तारीखों का ऐलान नहीं हुआ तो हम राजभवन और मुख्यमंत्री आवास का भी घेराव करेंगे.

सद्बुद्धि यज्ञ कर की अपील

इसके अलावा राजस्थान यूनिवर्सिटी से इस बार छात्रसंघ चुनाव की तैयारी कर रहे छात्रनेता प्रशांत ढाका ने कहा कि राजस्थान सरकार की बुद्धि भ्रष्ट हो गई है जिसके चलते बिना किसी वजह के छात्रसंघ चुनावों की तारीखों का ऐलान नहीं किया जा रहा है. ढाका ने गुरुवार को यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार पर हवन कर सरकार की सद्बुद्धि की प्रार्थना की और आगे एक बड़े आंदोलन की भी चेतावनी दी.

.