For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'राहुल गांधी की आवाज को कोई ताकत नहीं दबा सकती'...जयपुर में मौन सत्याग्रह से कांग्रेस ने भरी हुंकार

राहुल गांधी के समर्थन में राजस्थान कांग्रेस के नेता बुधवार को शाम 5 बजे तक मौन सत्याग्रह कर रहे हैं.
02:19 PM Jul 12, 2023 IST | Avdhesh
 राहुल गांधी की आवाज को कोई ताकत नहीं दबा सकती    जयपुर में मौन सत्याग्रह से कांग्रेस ने भरी हुंकार

जयपुर: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मोदी सरनेम केस में 2 साल की सजा सुनाए जाने के बाद कांग्रेस ने बुधवार को राष्ट्रव्यापी सत्याग्रह का ऐलान किया जिसके बाद कांग्रेस हाईकमान के आदेश पर राजधानी जयपुर में कांग्रेस नेता मौन सत्याग्रह कर रहे हैं जहां शहीद स्मारक पर कांग्रेस के नेता, विधायक और मंत्री काली पट्टी बांधकर बैठे हैं. सत्याग्रह में गोविंद सिंह डोटासरा, सुखजिंदर सिंह रंधावा और सचिन पायलट के अलावा सभी कैबिनेट मंत्री और विधायक मौजूद हैं.

Advertisement

वहीं यह मौन सत्याग्रह शाम 5 बजे तक चलेगा. वहीं इस दौरान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह ने कहा कि राहुल गांधी को न्याय मिलेगा और वही बीजेपी को कांग्रेस सबक सिखा कर रहेगी.

वहीं कांग्रेस ने आरोप लगाया कि सरकार उनके नेता की आवाज को दबाने के लिए हर दिन नई तरकीबें ढूंढ़ रही है क्योंकि वो सच सुनने से घबराती है. कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि पार्टी नेता राहुल गांधी लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा अडानी समूह के बीच संबंधों का विभिन्न मंचों पर पुरजोर विरोध कर खुलासा करते हैं जिससे खार खाकर मोदी सरकार ऐसे कर रही है.

'राहुल गांधी की आवाज को नहीं दबा सकते हैं'

मौन सत्याग्रह पहुंचे राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जहां जुबान बंद करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का लोकसभा में बोलना बंद कर सकते हैं लेकिन उनकी आवाज को दबाया नहीं जा सकता है. रंधावा ने कहा कि हमारी आवाज बीजेपी के दबाने से कभी नहीं दबेगी. रंधावा ने कहा कि मानहानि के मामले में ऐसी सजा हम पहली बार देख रहे हैं.

रंधावा ने आगे कहा कि दुनिया की सबसे पुरानी और बड़ी पार्टी के नेता की आवाज को इस तरह बंद करने की गलती इतिहास में पहली बार हुई है. उन्होंने इतिहास याद दिलाते हुए कहा कि 1978 में भी जनता दल की सरकार ने इंदिरा गांधी को जेल भेजा था जिसके बाद जनता का शानदार रिएक्शन आया था और उसी तरह राहुल गांधी को बोलने से रोकने पर यह जनता बर्दाश्त नहीं करेगी.

'जनता करेगी राहुल के साथ न्याय'

वहीं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने इस दौरान कहा कि राहुल गांधी के साथ इस तरह करना देश की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को बोलने से कोई नहीं रोक सकता है और सुप्रीम कोर्ट से भी न्याय मिलेगा और जनता की अदालत में भी राहुल को न्याय मिलेगा.

डोटासरा ने कहा कि हिमाचल और कर्नाटक चुनावों में जनता की अदालत में उन्हें न्याय मिला है और जनता अब बीजेपी को सबक सिखाना चाहती है जिसके बाद अब राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस सरकार बनेगी.

संस्थाओं का हो रहा है दुरुपयोग : पायलट

वहीं मौन सत्याग्रह में पहुंचे सचिन पायलट ने कहा कि साजिश के तहत केंद्र सरकार द्वारा बनाया दबाव बनाया जा रहा है और राहुल गांधी निडरता से सदन में अपनी बात रखते हैं और वह कोई व्यक्ति विशेष की बात नहीं पूरे देश की करते हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र को निष्पक्ष रूप से काम करना चाहिए लेकिन संस्थाओं का दुरुपयोग कर कमजोर किया जा रहा है जो कि लोकतंत्र के लिए शुभसंकेत नहीं है.

पायलट ने कहा कि राहुल गांधी ने हमेशा प्यार, मोहब्बत, एकजुटता की बातें कही है और अब जिस तरह उन्हें टारगेट किया गया वह किसी से छिपा हुआ नहीं है. वहीं राजस्थान को लेकर पायलट ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे ने हाल में बैठक ली थी जिसमें सूबे की परिपाटी तोड़ने का प्रण लिया गया है. हम राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाएंगे और मिलकर चुनाव लड़ेंगे.

.