होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

जयपुर में कांग्रेस को मिलेगा नया हेडक्वार्टर, 80 करोड़ आएगी लागत...राहुल-खरगे करेंगे शिलान्यास

जयपुर मानसरोवर में 23 सितंबर को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी कांग्रेस के नए भवन का शिलान्यास करेंगे.
05:01 PM Sep 18, 2023 IST | Avdhesh

Rajasthan Congress: राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले राजधानी जयपुर में सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस नए मुख्यालय भवन की नींव रखने जा रही है जहां अगले हफ्ते 23 सितंबर जयपुर के मानसरोवर में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी कांग्रेस के नए भवन का शिलान्यास करेंगे. जानकारी के मुताबिक शिलान्यास के बाद कांग्रेस की एक सभा भी रखी गई है जिसके लिए जरिए कांग्रेस के चुनावी अभियान की शुरूआत मानी जा रही है.

वहीं इसी दिन से कांग्रेस की ओर से बूथ लेवल से लेकर जिला स्तर तक कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को चुनावों को लेकर टास्क दिए जाएंगे. बता दें कि पार्टी की ओर से करीब 55 हजार पदाधिकारियों को शिलान्यास कार्यक्रम में जयपुर आने का आमंत्रण भेजा गया है जिनमें 52 हजार बूथ अध्यक्ष, 2200 मंडल अध्यक्ष, 400 ब्लॉक अध्यक्ष, 40 जिलाध्यक्ष और पार्टी पदाधिकारी शामिल है.

इधर सोमवार को तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे को 23 सितंबर को नए प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के भवन के शिलान्यास पर आ रहे हैं और सरकार से हमने नए भवन के लिए जमीन आवंटित करवाई है जिसकी सभी तरह की औपचारिकताएं पूरी कर ली गई है.

अब सभी संगठनों को मिलेंगे खुद के ऑफिस

जानकारी के मुतबिक मानसरोवर में द्रव्यवती रिवर फ्रंट के पास नए सिटी पार्क के सामने पीसीसी की बिल्डिंग बनाई जाएगी जिसके लिए सरकार की ओर से 6000 वर्ग गज जमीन अलॉट की जा चुकी है. बताया जा रहा है कि इस प्रोजेक्ट में करीब 80 करोड़ की लागत आएगी.

वहीं कांग्रेस के नए मुख्यालय में पीसीसी चीफ से लेकर सभी संगठन के पदाधिकारियों के चैंबर बनाए जाएंगे जिनमें यूथ कांग्रेस, एनएसयूआई, महिला कांग्रेस, सेवा दल के ऑफिस इसी मुख्यालय में होंगे. इसके अलावा नए मुख्यालय में कांग्रेस के इतिहास के बारे में जानकारी देने के लिए एक छोटा म्यूजियम बनाया जाएगा.

क्यों बनाया जा रहा है नया मुख्यालय

बता दें कि कांग्रेस का चांदपोल में स्थित वर्तमान प्रदेश मुख्यालय जगह में छोटा और काफी भीड़ वाली जगह में है और कांग्रेस के अन्य संगठनों के ऑफिस किसी ना किसी बंगले में चल रहे हैं ऐसे में सभी ऑफिसों को एक जगह और ज्यादा जगह के लिए नया बंगला लिया गया है जो पीसीसी के वॉर रूम के नजदीक ही है.

Next Article