For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'महिला सुरक्षा हमारी प्राथमिकता..' CM भजनलाल बोले- अपराधों के प्रति 'ज़ीरो टॉलरेंस' रखें पुलिस अधिकारी

जयपुर में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बैठक में पुलिस अधिकारियों के साथ अहम बैठक की.
04:44 PM Dec 22, 2023 IST | Digital Desk
 महिला सुरक्षा हमारी प्राथमिकता    cm भजनलाल बोले  अपराधों के प्रति  ज़ीरो टॉलरेंस  रखें पुलिस अधिकारी

CM Bhajanlal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कैबिनेट गठन से पहले लगातार एक्शन मोड में है जहां शुक्रवार को सीएम ने जयपुर में राजस्थान के पुलिस अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की. सीएम के साथ इस बैठक में प्रदेश के आईजी से ऊपर स्तर के आईपीएस अधिकारी शामिल हुए. जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बैठक में पुलिस अधिकारियों को दो टूक संदेश देते हुए सरकार की प्राथमिकताओं के बारे में बताया.

Advertisement

सीएम भजनलाल ने कहा कि महिला सुरक्षा, गश्त में बढ़ोतरी और गुंडागर्दी खत्म करना हमारी सरकार की प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का ध्येय अपराधियों में भय और आमजन में विश्वास का है और आने वाले दिनों में हमारी कोशिश होनी चाहिए कि प्रदेश में फिर से ऐसा ही वातावरण बने. वहीं इस बैठक में सीएम के साथ राजस्थान पुलिस के डीजीपी उमेश मिश्र, मुख्य सचिव ऊषा शर्मा और प्रमुख सचिव गृह आनंद कुमार मौजूद रहे.

बता दें कि सीएम बनने के बाद भजनलाल शर्मा की बैठकों का दौर लगातार जारी है. इससे पहले उन्होंने 18 दिसंबर को सचिवालय कॉन्फ्रेंस हॉल में सचिव स्तर के अधिकारियों की बैठक ली जहां उन्होंने सरकार का विजन सामने रखा और अधिकारियों को 100 दिन की कार्ययोजना बनाकर काम करने की हिदायत दी थी.

CMO में लगी पुलिस अधिकारियों की क्लास

वहीं इस बैठक में सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि 'राज्य में संगठित अपराधों पर रोक लगनी चाहिए और पुलिस गैंग्स और गैंगस्टर को कुचलने की त्वरित कार्रवाई करे. उन्होंने कहा कि सभी सरकारी महकमों में भ्रष्टाचार ख़त्म करने के साथ ही भ्रष्टाचारियों को सहयोग करने वाले को भी नहीं छोड़ने के आदेश दिए.

इसके अलावा सीएम ने साइबर अपराध की रोकथाम, अपराधियों से मुक़ाबले के लिए आधुनिक संसाधनों में वृद्धि करने का भी आश्वासन दिया. इसके बाद सीएम ने कहा कि राजस्थान के हर क्षेत्र को सुरक्षित परिवेश देने के लिए डबल इंजन की बीजेपी सरकार कृतसंकल्पित है और इसी क्रम में आज सीएमओ में राजस्थान के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की बैठक ली जहां कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा की गई.

सीएम ने यह भी कहा कि कानून-व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश देने के साथ ही अपराध के प्रति 'ज़ीरो टॉलरेंस' की नीति के साथ हर एक नागरिक की सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारी सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है.

महिला सुरक्षा हमारी मुख्य प्राथमिकता

मुख्यमंत्री ने कहा कि गत वर्षों में महिला उत्पीडन के मामले बड़े पैमाने पर राजस्थान में सामने आए हैं। इससे वीरों एवं विभूतियों की यह भूमि शर्मसार हुई है। हमें मातृशक्ति की समुचित सुरक्षा कर प्रदेश का सम्मान एवं गौरव लौटाना है। यह हमारी मुख्य प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि इसके लिए विभाग सभी आवश्यक कदम उठाए एवं त्वरित व प्रभावी कार्यवाही करे।

पेपरलीक पीड़ितों को मिले न्याय

मुख्यमंत्री ने कहा कि पेपरलीक कर युवाओं एवं उनके परिवारों की आशाओं पर कुठाराघात करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। इस प्रकार के अपराधों से युवाओं को अमानवीय यातना सहनी पड़ी है एवं उनका परिश्रम एवं पैसा व्यर्थ हुआ है। उन्होंने कहा कि इन मामलों की जांच के लिए गठित एसआईटी प्रभावी कार्यवाही करते हुए सभी दोषियों को सजा दिलाएगी एवं पेपरलीक के पीड़ित युवाओं को न्याय देगी।

प्रदेश से संगठित अपराध हो समाप्त, आमजन को मिले राहत

शर्मा ने पुलिस अधिकारियों को संगठित अपराध करने वाले गिरोहों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राज्य में संगठित अपराध पूरी तरह समाप्त होना चाहिए। प्रदेशवासियों को गैंग्स के आतंक से मुक्ति मिलनी चाहिए। जेलों के अंदर से गैंग ऑपरेट करने की प्रवृत्ति पर भी पूरी तरह से रोक लगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में गठित टास्क फोर्स गैंग्स के समूल उन्मूलन का कार्य करेगी।

.