होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

'जयपुर एक था, एक है और एक रहेगा' मंत्री खाचरियावास ने बताई 'दो टुकड़े' नहीं होने की वजह

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने जयपुर को दो हिस्सों में बांटे जाने को लेकर कहा कि जयपुर पहले की तरह ही अविभाजित रहेगा और इसको दो हिस्सों में नहीं तोड़ा जाएगा.
03:29 PM Jun 10, 2023 IST | Avdhesh
प्रताप सिंह खाचरियावास

जयपुर: राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नए जिलों के ऐलान करने के बाद अभी तक किसी ना किसी वजह से मामला गरमाया हुआ है जहां शुक्रवार को सरकार में कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने नए जिलों को लेकर एक बड़ा बयान दिया. खाचरियावास ने नए जिलों में जयपुर के दो हिस्सों में बांटे जाने को लेकर कहा कि जयपुर पहले की तरह ही अविभाजित रहेगा और इसको दो हिस्सों में नहीं तोड़ा जाएगा.

उन्होंने कहा कि हाल में नए जिलों को लेकर कई विशेषाधिकारी लगाए गए हैं लेकिन जयपुर जिले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोई विशेषाधिकारी नहीं लगाया है ऐसे में अब जयपुर नगर निगम हेरिटेज और जयपुर नगर निगम ग्रेटर दोनों जयपुर का ही हिस्सा रहेंगे. मालूम हो कि इससे पहले भी खाचरियावास जयपुर को अविभाजित बने रहने को लेकर बयान दिया था.

खाचरियावास ने अपने आवास पर प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि जयपुर के दो टुकड़े नहीं होंगे और जयपुर का अपना एक इतिहास रहा है और इसकी गरिमा को सब समझते हैं. उन्होंने कहा कि पूरा राजस्थान जयपुर को प्यार करता है और खुद सीएम गहलोत भी जयपुर के लोगों की भावनाओं को समझते हैं.

जयपुर जिले के नहीं होंगे दो टुकड़े

मंत्री ने कहा कि गहलोत सरकार जयपुर जिले के कभी भी दो टुकड़े नहीं करेगी. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी के कुछ लोग अपने राजनीतिक स्वार्थों को पूरा करने के लिए अफवाह फैला रहे हैं और फिजूल का माहौल तैयार कर रहे हैं. उन्होंने भरोसा दिलाया कि जयपुर के कोई भी टुकड़े नहीं होने जा रहे हैं और राजधानी एक थी और एक ही रहेगी.

वहीं खाचरियावास ने आगे कहा कि जयपुर हेरिटेज और ग्रेटर नगर निगम के कुल 250 वार्ड हैं जो जयपुर में ही रहेंगे और जयपुर शहर और जयपुर जिला पहले की तरह ही रहेगा जिसमें कोई भी बदलाव नहीं किया जाएगा.

कन्हैयालाल हत्याकांड को मुद्दा बना रही बीजेपी

वहीं कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपियों को पकड़वाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवकों को सुरक्षा और रोजगार देने की बीजेपी की मांग पर खाचरियावास ने कहा कि सरकार अपना वादा पूरा कर चुकी है और उसी समय उनको इनाम दिया जा चुका है. उन्होंने कहा कि दोनों युवकों को सुरक्षा देने जैसा कोई मामला नहीं है और जिसकी जब मौत लिखी होती है तब आकर ही रहती है उसमें कोई कुछ नहीं कर सकता है.

Next Article