For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Rajasthan: बीजेपी का बड़ा चुनावी दांव! OPS को लेकर राजेंद्र राठौड़ ने किया ये वादा

ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा है कि बीजेपी सरकार आने पर ओपीएस की विसंगतियों को दूर किया जाएगा.
12:37 PM May 29, 2023 IST | Avdhesh Pareek
rajasthan  बीजेपी का बड़ा चुनावी दांव  ops को लेकर राजेंद्र राठौड़ ने किया ये वादा
नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनावों से पहले ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर माहौल गरम हो रहा है जहां सीएम अशोक गहलोत लगातार ओपीएस को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर है. कांग्रेस ने जहां चुनावों से पहले कर्मचारी वर्ग को साधने के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम का दांव चला है वहीं अब ओपीएस को लेकर बीजेपी के सुर भी बदले नजर आ रहे हैं जहां नेता प्रतिपक्ष रादेंद्र राठौड़ का एक बड़ा बयान सामने आया है.

Advertisement

सूबे में कर्मचारियों के बड़े वोटबैंक को साधने के लिए राठौड़ ने बीते रविवार को राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अधिवेशन में ओल्ड पेंशन स्कीम को जारी रखते हुए इसकी विसंगतियों को दूर करने की बात कही. माना जा रहा है कि चुनावों से पहले बीजेपी कर्मचारियों के बड़े वोटबैंक में सेंध लगाने की कवायद कर रही है.

वहीं इधर बीते रविवार को नागौर में सीएम गहलोत ने एक बार फिर ओपीएस को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. गहलोत ने OPS को 'क्रांतिकारी फैसला' बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार इसे मानने को राजी नहीं है. वहीं गहलोत ने साफ कर दिया कि ओपीएस को राजस्थान सरकार किसी भी सूरत में वापस नहीं लेगी. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ओपीएस को लेकर चिंतित हो गई है क्योंकि ओपीएस जिंदाबाद के नारे अब दिल्ली तक पहुंच रहे हैं.

OPS को लेकर बीजेपी के बदले सुर

दरअसल राजेंद्र राठौड़ बीते रविवार को राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अधिवेशन में शामिल होने पहुंचे जहां उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी की सरकार आती है तो ओल्ड पेंशन स्कीम को व्यवहारिक रूप से इसकी विसंगतियों को दूर करके मजबूती से लागू किया जाएगा. मालूम हो कि ओपीएस को लेकर सरकारी कर्मचारियों को यह शंका है कि सरकार बदलने पर इसका क्या होगा.

राठौड़ ने आगे कहा कि अशोक गहलोत ही न्यू पेंशन स्कीम को लेकर आए थे जिन्होंने 2010 में वित्त मंत्री के रूप में इस पर हस्ताक्षर किए थे लेकिन आज राजस्थान का कर्मचारी आंदोलन कर रहा है और कैबिनेट मंत्री के दिए आश्वस्त के बावजूद अभी तक कोई समाधान नहीं निकल पाया है. वहीं नेता प्रतिपक्ष ने शिक्षा विभाग के थर्ड ग्रेड टीचर के ट्रांसफर को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा.

वापस नहीं होगी OPS : गहलोत

वहीं रविवार को सीएम गहलोत ने नागौर में एक किसान महासम्मेलन के दौरान कहा कि ओपीएस एक क्रांतिकारी फैसला है जिसे राजस्थान सरकार किसी भी हाल में वापस नहीं ले रही है. उन्होंने कहा कि अगर आने वाले चुनावों में कांग्रेस की सरकार वापसी करती है तो इस योजना को ऐसे ही लागू रखा जाएगा. वहीं गहलोत ने कहा कि हम आने वाले दिनों में केंद्र सरकार पर ओपीएस को देशभर में लागू करने का दबाव बनाएंगे.

.