होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Jaipur : उद्योग विभाग के विवाद और शिकायत निवारण तंत्र की बैठक, CS उषा शर्मा ने कई समस्याओं के निस्तारण के निर्देश

05:14 PM Sep 14, 2022 IST | Jyoti sharma

Jaipur : मुख्य सचिव उषा शर्मा ने कहा कि राज्य की सभी औद्योगिक इकाइयों के संचालन एवं निवेश में आने वाली कठिनाइयों के शीघ्र निस्तारण के लिए विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र विकसित किया गया है ऐसे में इस समिति के सभी सुझावों पर प्राथमिकता से अमल किया जाएगा।

उषा शर्मा बुधवार को यहां शासन सचिवालय में उद्योग विभाग के विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र के अर्न्तगत गठित राज्य स्तरीय समिति की बैठक को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि मिनरल पाउडरों उद्योगों को ट्रांजिट पास के बिना परिवहन की अनुमति देने की प्रकिया पर शीघ्र कार्यवाही की जाए साथ ही विभागीय बजट घोषणाओं की समयाबद्व क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाए। बैठक में पापड़ उद्योग को सफेद श्रेणी में वर्गीकृत करने, रीको उप कार्यालय, किशनगढ़ को स्वतन्त्र कार्यालय में क्रमोन्नत करने, लवण भूखण्डों के लीज नवीनीकरण की समयावधि बढ़ाने तथा राज्य में भू जल प्राधिकरण बनाने तथा ग्रामीण क्षेत्रों में फायर एनओसी की वार्षिक दरों को पूर्व की भांति करने सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई।

बैठक में उद्योग विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता ने भी अपने विचार प्रस्तुत किए। बैठक में मुख्य सचिव ने उद्योग संघों के प्रतिनिधियों के मुद्दों को भी सुना तथा अधिकारियों को उन मुद्दों के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। इस अवसर पर उद्योग के आयुक्त महेंद्र कुमार पारख तथा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रीको, राजस्व, स्थानीय निकाय, ऊर्जा, खनन तथा उद्योग संघों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

Next Article