For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

जयपुर में स्टूडेंट्स से भरी बस पर अंधाधुंध बरसाए पत्थर, बस से कार की टक्कर के बाद फूटा लोगों का गुस्सा

12:24 PM Nov 07, 2023 IST | Sanjay Raiswal

जयपुर। राजधानी जयपुर में बीती रात जयपुर जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी (इंजीनियरिंग कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर) की बस और कार में की टक्कर हो गई। हादसे में कार का शीशा टूट गया। इसके बाद दोनों वाहन चालकों के बीच बात बिगड़ती चली गई। देर रात तक कार चालक और बस चालक के बीच सड़क पर जमकर बहस होती रही।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चालक बस को लेकर आगे जा ही रहा था कि कार ड्राइवर ने रुकवा लिया। इसके बाद कार सवार और कुछ अन्य लोगों ने पत्थरों और लोहे की रॉड से बस पर हमला कर दिया। बस में 25 से अधिक छात्र और छात्राएं बैठी थीं। अचानक हुए पथराव से छात्र डर गए। अचानक से हुए हमले को देखकर सभी यात्री बस की गैलरी में बैठ गए। यह घटना सोमवार रात गंगा जमुना पेट्रोल पम्प के पास रात करीब 7.30 बजे की है।

जेसीआरसी की बस ड्राइवर देवी सिंह खंगारोत ने बताया वह सेकेंड ईयर के 30 छात्र और छात्राओं के लेकर कॉलेज से निकला था। शाम करीब 7.30 बजे मानसरोवर मेट्रो स्टेशन के नीचे लाल बत्ती होने पर खड़ा था। इसी दौरान पीछे से आ रही एक कार ने बस को टक्कर मार दी। टक्कर मारने के बाद कार सवार महिला और पुरुष बस में घुसे।

उन्होंने चालक को गालियां दी। इसके बाद कार चालक ने कुछ लोगों को फोन कर बुलाया। इसके बाद 6-7 लोगों ने बस में जमकर तोड़फोड़ की। इस घटना से बच्चे काफी डर गए। इसके बाद करीब 8 बजे मैं बस को श्याम नगर थाने लेकर गया। यहां पुलिस की मौजूदगी में बच्चों को नीचे उतारा। थाने में शिफ्ट किया। इसके बाद बच्चों ने परिजनों को फोन कर थाने बुलाया। सभी बच्चों के चले जाने के बाद मैं बस को लेकर मानसरोवर थाने पहुंचा। पुलिस को शिकायत दी।

100 नंबर पर कॉल करने के बाद भी नहीं मिली मदद…

बस चालक देवी सिंह ने बताया कि घटना के दौरान छात्रों ने 100 नंबर डॉयल कर पुलिस को जानकारी दी। करीब 30 मिनट तक बस चालक ने पुलिस का इंतजार किया, लेकिन मौके पर नहीं पहुंची। इसी दौरान कार चालक के साथ आए बदमाशों ने बस पर पत्थरों और डंडों से पथराव कर बस के शीशे तोड़ दिए। बदमाशों के हमले से बच्चे इतने घबरा गए की वो बस की सीटों के नीचे छिप गए।

बस में बैठे स्टूडेंट्स ने बनाया वीडियो…

बस में बैठे स्टूडेंट्स ने इस घटना का वीडियो भी बना लिया। वीडियो में कार चालक रवि मीणा बस के आगे आकर चालक देवी सिंह को गालियां दे रहा है। रवि बस चालक देवी सिंह को देख लेने की धमकी देता रहा। बस पर हाथ से बार-बार मारता रहा। कुछ ही देर में उसके साथ कुछ और लोग भी हो गए और उन सब ने बस पर पथराव और डंडों से हमला किया।

बच्चे बोले-कुछ देर के लिए लगा, आज जान चली जाएगी

छात्रों ने बताया- अचानक से हुई इस घटना से वह डर गए। लोगों ने अचानक से बस पर पथराव करना शुरू किया। बड़ी संख्या में लोगों ने बस पर पथराव किया। घर जाकर परिवार को घटना की जानकारी दी। बालों और कपड़ों से कांच के टुकडे निकाले। कुछ समय के लिए लगा जैसे आज जान चली जाएगी। किसी ने यह भी नहीं सोचा की बस में बच्चे बैठे हुए हैं। उन्हें चोट लग जाएगी तो क्या होगा।

बच्चों को दूसरे वाहन से घर भेजा…

मानसरोवर थाना सीआई रण सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर मानसरोवर और श्याम नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस दोनों पक्षों को थाने लेकर आई। छात्र-छात्राओं को दूसरे वाहन से उनके घर भेजा गया। जेईसीआरसी यूनिवर्सिटी की बस के चालक देवी सिंह और कार चालक रवि मीणा की ओर से एक-दूसरे के खिलाफ मामले दर्ज कराए गए हैं। दोनों की ओर से दी गई शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर जांच कर ली हैं। दोनों वाहनों को जब्त कर लिया गया हैं।

.