होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

मेरी मौत के 3 लोग जिम्मेदार…युवक ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा-मेरे परिवार को छीना हुआ सब दिलाएं

मेरी मौत के 3 लोग जिम्मेदार…युवक ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा-मेरे परिवार को छीना हुआ सब दिलाएं
12:10 PM Aug 14, 2023 IST | Sanjay Raiswal

जयपुर। मेरा नाम राजकुमार है…मेरी मौत के 3 लोग जिम्मेदार है…तीनों भाइयों ने मेरे साथ धोखा किया…और मेरा पूरा टेंट हाउस का सामान ले लिया…ये तीनों भाई मुझे और मेरे परिवार को परेशान कर रहे है…इसलिए मैं अपनी जिदंगी खत्म कर रहा हूं।

ये आखिरी शब्द जयपुर के एक बिजनेसमैन के थे, जिसने मरने से पहले अपने सुसाइड नोट में लिखे। इसके बाद उसने फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। पुलिस ने मृतक के पास मिले सुसाइड नोट के आधार पर शनिवार को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि जयपुर के संतोष नगर, अजमेर रोड निवासी राजकुमार (41) ने सुसाइड किया है। राजकुमार अपने पूरे परिवार पत्नी मंजू देवी (35) और बेटी नीकू (12), बेटी टिनी (10) और भूपेश (10) के साथ रहता था। 9 अगस्त की सुबह करीब 3 बजे राजकुमार ने मकान की गैलरी में फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। सुबह पत्नी उठी तो राजकुमार घर में नहीं दिखाई दिया। फिर गेट खुला देखकर बाहर गई तो देखा तो गैलरी में राजकुमार फंदे से लटका मिला।

यह खबर भी पढ़ें:-प्यार के लिए पत्नी ने दी पति की कुर्बानी, अवैध प्रेम संबंधों के लिए आशिक संग मिलकर पति को मार डाला

पत्नी के चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने फंदे से शव को नीचे उतारकर तुरंत एसएमएस हॉस्पिटल पहुंचाया, जहां डॉक्टर्स ने राजकुमार को मृत घोषित कर दिया। मेडिकल सूचना पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने पोस्टमॉर्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। वहीं पुलिस को मृतक की जेब में सुसाइड नोट मिला, जिसमें राजकुमार ने अपनी मौत का जिम्मेदार पार्टनर सहित 3 लोगों को बताया है। पुलिस ने मृतक की पत्नी की शिकायत पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मृतक ने 3 लोगों को बताया मौत का जिम्मेदार…

मृतक राजकुमार के पास से मिले सुसाइड नोट में तीन लोगों को जिम्मेदार बताया है। मृतक ने सुसाइड नोट में लिखा-मेरा नाम राजकुमार पिता शंकर लाल मेरी मौत के 3 लोग जिम्मेदार है। 1. बिजनेस पार्टनर किशन चन्द मावर (गोदूराम मावर) 2. प्रेम चन्द मावर (गोदूराम मावर) 3. डॉ. अमर चन्द मावर (गोदूराम मावर)… तीनों भाइयों ने मेरे साथ धोखा करके मेरा पूरा टेंट हाउस का सामान ले लिया। इसकी कीमत करीब 20 लाख रुपए है। प्रेम चंद एडीएम पोस्ट से रिटायर्ड है। इस आदमी ने मुझ से 3.50 लाख रुपए लिए। अपनी पावर को दिखाकर मुझे हमेशा डराता। कहता- तुझे में थाने में ले जाकर तेरी हालत खराब कर दूंगा। तेरे पूरे घर को नीलाम करवा दूंगा। ये लोग मुझे परेशान कर रखे हैं।

मैं अपनी जिदंगी खत्म कर रहा हूं। प्रशासन से गुजारिश करता हूं कि इन तीनों भाइयों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए और मेरे परिवार को सब दिलाएं, जो इन्होंने मुझसे छीना है। टेंट का सामान और 3.50 लाख रुपए दिलाएं। मेरे परिवार को किसी भी तरह से पुलिस परेशान ना करें।

दोस्त से साथ पार्टनरशिप कर खोला टेंट का काम…

मृतक राजकुमार के रिश्तेदार ने बताया कि राजकुमार टेबल का बिजनेस करते था। साल 2016 में संतोष नगर में दोस्त किशन चंद मावर के कहने पर पार्टनरशिप में टेंट हाउस का बिजनेस शुरू किया। दोनों पार्टनर ने पैसा लगाकर किशन चंद मावर के घर पर टेंट हाउस का गोदाम-ऑफिस खोला।

यह खबर भी पढ़ें:-कर्जदारों से परेशान युवक ने किया सुसाइड, भाई के पास आकर दी जान…

बिजनेस पार्टनर करने लगा टॉर्चर…

उन्होंने आरोप लगाया कि अक्टूबर-2021 में किशन चंद ने टेंट का कुछ सामान राजकुमार को बिना बताए बेच दिया। इस बात को लेकर दोनों पार्टनर के बीच मनमुटाव हो गया। सितंबर-2022 में बिजनेस को अलग-अलग करने के लिए मीटिंग भी की। सहमति नहीं बनने पर दोनों ने साथ बिजनेस करना बंद कर दिया था। इसके बाद किशन चंद बार-बार कॉल कर धमकाने और गाली-गलौज करने लगा। लगातार टॉर्चर से परेशान होकर राजकुमार ने सुसाइड कर लिया।

मामले की जांच कर रहे एएसआई तेजवीर सिंह ने बताया कि मृतक के पास मिले सुसाइड नोट के आधार पर उसकी पत्नी ने शिकायत दर्ज कराई है। आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

Next Article