For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'पापा माफ कर देना…मैं अच्छी औलाद नहीं बन सका', 12वीं का स्टूडेंट सुसाइड नोट लिखकर फंदे पर झूला

11:42 AM Jul 21, 2023 IST | Sanjay Raiswal
 पापा माफ कर देना…मैं अच्छी औलाद नहीं बन सका   12वीं का स्टूडेंट सुसाइड नोट लिखकर फंदे पर झूला

जयपुर। राजधानी जयपुर से सटे कोटपूतली शहर में एक नाबालिग छात्र ने सुसाइड कर लिया। पुलिस को छात्र के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। सुसाइड नोट में छात्र ने उसी की क्लासमेट के बॉयफ्रेंड और एक टीचर पर धमकाने का आरोप लगाया है। यह घटना कोटपूतली के भाबरू थाना क्षेत्र के जवानपुरा गांव की है।

Advertisement

मृतक छात्र के परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर अस्पताल में धरने पर बैठे रहे। गुरुवार दोपहर को पुलिस के समझाने पर परिजन माने। पुलिस ने मामले में टीचर को डिटेन किया गया है। जल्दी ही मामले की जांच कर शेष आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

सुसाइड नोट में टीचर पर लगाया प्रताड़ना का आरोप…

भाबरू थानाधिकारी धर्म सिंह ने बताया कि मृतक छात्र के पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। सुसाइड नोट में उसने टीचर व एक लड़की पर उसे परेशान करने और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। नोट में विपिन ने राजा जाट नाम के लड़के पर भी जान से मारने के लिए धमकाने का आरोप लगाया है। इसे लड़की का बॉयफ्रेंड बताया है। साथ ही अपने माता-पिता से माफी मांगते हुए लिखा कि मेरी वजह से मेरे पापा की इज्जत खराब नहीं होने दूंगा।

भाबरू थानाधिकारी ने बताया कि मृतक विपिन के ताऊ महावीर प्रसाद ने मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने बताया कि महावीर प्रसाद ने शिकायत में बताया कि उसके भाई का लड़का विपिन खनगवाल (17) पुत्र गिरिराज धानका कोटपूतली के शाहपुरा की नूतन विद्या मंदिर में 12वीं कक्षा में पढ़ता था।

बुधवार दोपहर करीब 2 बजे स्कूल की छुट्टी होने के बाद शाहपुरा में अपने पिता की कपड़ों की दुकान पर पहुंचा। विपिन ने दुकान में काम करने वाले कर्मचारी से स्कूल से फोन आने के बारे में पूछा। इसके बाद करीब 4 बजे वह अपने गांव लौट गया। इस दौरान महावीर प्रसाद सब्जी लेने बाहर जा रहा था। विपिन ने तबीयत खराब होने और दवाई खाने की बात कहकर अपने कमरे में चला गया। इसके बाद शाम करीब 5 बजे उसने कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

विपिन ने ताऊ से किया था स्कूल की घटना का जिक्र…

विपिन के ताऊ महावीर प्रसाद ने बताया कि स्कूल की एक लड़की ने मेरे भतीजे विपिन को बताया कि उसी के स्कूल के अविरल सर से उसकी फोन पर बातचीत होती है। विपिन ने यह बात टीचर को बताई तो वह उसे प्रताड़ित करने लगे। साथ ही लड़की अपने किसी दोस्त राजा जाट से उसे फोन पर धमकी दिलाती थी। उसे डर था कि स्कूल वाले उसकी टीसी काट देंगे। सुसाइड नोट में विपिन ने लिखा था- मुझे पता था सब लड़की का विश्वास करेंगे।

छात्र के सुसाइड के बाद धरने पर बैठे परिजन…

परिजनों ने बताया कि जिस वक्ता विपिन ने फंदा लगाया, उस दौरान घर में केवल महावीर का बेटा जतिन (8) व बेटी जिया (9) ही थे। घर की सभी महिलाएं खेत पर काम करने के लिए गई थीं। वहीं विपिन के पिता शाहपुरा में अपनी कपड़ों की दुकान पर थे। इसके बाद परिवार के लोग उसे शाम 5 बजे शाहपुरा अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शाम होने की वजह से पोस्टमार्टम नहीं हो सका। इस दौरान विपिन की जेब में सुसाइड नोट मिला। इसके बाद परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया और अस्पताल में धरने पर बैठ गए।

गुस्साए परिजनों ने गुरुवार को अस्पताल में मृतक छात्र का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया। परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। सूचना पर शाहपुरा डीएसपी, भाबरू थाना प्रभारी जाब्ता के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली। परिजन अपनी मांग पर अड़े रहे। इसके बाद पुलिस ने जांच करने का भरोसा दिलाया, तब जाकर धरना समाप्त हुआ। गुरुवार दोपहर 3 बजे शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया।

.