For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

itel P55 और P55+ इस दिन होगा भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

11:40 AM Feb 06, 2024 IST | Mukesh Kumar
itel p55 और p55  इस दिन होगा भारत में लॉन्च  जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

चाइनीज कंपनी आईटेल इसी महीने में तीन स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है, जिसकी पुष्टि हाल ही में कंपनी ने खुद की थी। अब ई-कॉमर्स कंपनी Amazon भारत में 2 स्मार्टफोन की लिस्टिंग लाइव कर दी गई है। जिसमें itel P55 और itel P55+ शामिल हैं। दोनों स्मार्टफोन के डिजाइन के साथ स्पेसिफिकेशन्स को भी लिस्ट किया गया है। लिस्टिंग से यह भी बात पता चलती है कि दोनों फोन देश में 8 फरवरी को लॉन्च होने वाले हैं। आगामी स्मार्टफोन की कुछ खासियतों में 45W फास्ट चार्जिंग मिलेगी, जो फोन को 30 मिनट में 0 से 70 फीसदी तक चार्ज करने का दावा करती है। इसके डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा, जिसमें प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल सेंसर होगा।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:–  3x ऑप्टिकल जूम के साथ भारत में लॉन्च हुआ OnePlus 12 और OnePlus 12R, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशंस

अमेजन इंडिया पर मौजूद लैंडिंग पेज के मुताबिक, itel P55 और itel P55+ स्मार्टफोन भारत में 8 फरवरी को लॉन्च होने वाले हैं। दोनों स्मार्टफोन के डिजाइन और कुछ मुख्य स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा कर दिया गया है। फीचर्स की बात करें तो दोनों मॉडल्स में 45W फास्ट चार्जिंग मिलेगी। इसमें पता चलता है कि फोन चार्जिंग के तीन लेवल से लैस होगा, पहला जो बैटरी को तुंरत चार्ज करने के लिए हाइपर चार्ज करेगा। जिससे फोन सिर्फ 10 मिनट में 25 फीसदी तक चार्ज होंगे। इसके अतिरिक्त एक स्मार्ट चार्ज का विकल्प होगा, जो ग्राहक के उपयोग पैटर्न के आधार पर फोन को चार्ज करने के लिए एआई पर निर्भर करेगा। आखिरी लो टेम्प चार्ज का ऑप्शन होगा, जो डिवाइस को बिना ज्यादा गरम किए चार्ज करेगा।

itel P55 में वर्चुअल रैम फीचर मिलेगा, जिसके जरिए फ्री स्टोरेज के उपयोग से रैम को वर्चुअली 16GB तक बढ़ाया जा सकेगा। इसमें 50-मेगापिक्सल के डुअल-कैमरा सिस्टम से लैस होगा। वहीं itel P55 में 256GB बिल्ट-इन स्टोरेज मिलेगी। इसमें भी डुअल-कैमरा सिस्टम मिलेगा।

यह स्मार्टफोन पहले से ही साउथ अफ्रीका के बाजारों में उपलब्ध हैं, इन दोनों डिवाइस में 6.56-इंच HD+ LCD डिस्प्ले मिलता है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करता है। वहीं इस फोन में फ्रंट कैमरा 8-मेगापिक्सल है और 5,000mAh की बैटरी से लैस आते हैं। P55 पर 18W चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। हालांकि कंपनी ने अपने तीसरे स्मार्टफोन के बारे में कुछ नहीं बताया है, लेकिन अफ्रीका में इस सीरीज में एक P55T मॉडल पहले से उपलब्ध है। ऐसे में यूजर को उम्मीद है कि भारत में आगामी तीसरा स्मार्टफोन यही होगा।

.