होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Hindaun: सैलाब में फंसे लोग...बाढ़ के हालातों के बीच हिंडौन जलमग्न, देखिए Video

हिंडौनसिटी में 17 करोड़ की लागत से जिस नाले का पटाव किया गया था। वहीं, नाला शहर वासियों के लिए नासूर बन गया। करीब 400 वर्ष पुराने प्राचीन मटिया महल का भवन भरभरा कर गिर गया। एक व्यक्ति की मौत हुई।
03:29 PM Aug 11, 2024 IST | Digital Desk

Hindaun: हिंडौनसिटी में 17 करोड़ की लागत से जिस नाले का पटाव किया गया था। वहीं, नाला शहर वासियों के लिए नासूर बन गया। करीब 400 वर्ष पुराने प्राचीन मटिया महल का भवन भरभरा कर गिर गया। एक व्यक्ति की मौत हुई। एसडीआरएफ की टीम नाव से शव को बाहर लाई है। पूरा शहर जलमग्न है। स्थानिय संवाददाता कि रिपोर्ट की माने तो अभी तक जल निकासी के पर्याप्त इंतजाम नहीं हुए है। लोगों का हाल जानने के लिए कलेक्टर नीलाभ सक्सेना, विधायक अनीता जाटव ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में पहुंच कर जायजा लिया है।

तेज बारिश ने बढ़ाई लोगों की टेंशन

राजस्थान के हिंडौन में तेज बारिश ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। सुबह से दोपहर तक करौली और हिंडौन में इतना पानी गिरा कि लोग इंद्रदेव से प्रार्थना करने लगे कि 'हे भगवान अब बस करो…' बहुत तेज बारिश के कारण करौली जिला मुख्यालय में पानी भर गया। हिंडौन में तो ऐसा लग रहा था जैसे सब कुछ पानी में डूब गया हो।

हिंडौन के हालात भयावह

हिंडौन में एक हजार से ज्यादा दुकानों और घरों में पानी घुस गया। कई जगहों पर तो लोगों के गले तक पानी आ गया। बारिश का यह रौद्र रूप देखकर लोगों के चेहरों पर बाढ़ का डर हावी होने लगा और हालात भी वैसे ही हो गए। सुबह से चल रही मूसलाधार बारिश दोपहर करीब तीन बजे रुकी। उसके बाद वहां धूप भी निकली लेकिन तब तक चारों तरफ पानी का सैलाब आ चुका था। करौली और हिंडौन सिटी में पानी के सैलाब से करोड़ों रुपए का भारी नुकसान हुआ। करौली में सुबह 11 बजे तक महज तीन घंटे में 166 मिमी यानी छह इंच से ज्यादा बारिश हो गई। इसके बाद के आंकड़े अभी जारी नहीं किये गये हैं।

Next Article