For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Israel-Hamas War: जंग में शामिल होने के लिए विदेशों से लौट रहे इजराइली, भारतीयों को लाने के लिए फ्लाइट भेजेगी सरकार

01:47 PM Oct 12, 2023 IST | Sanjay Raiswal
israel hamas war  जंग में शामिल होने के लिए विदेशों से लौट रहे इजराइली  भारतीयों को लाने के लिए फ्लाइट भेजेगी सरकार

Israel-Hamas War : इजराइल-हमास जंग का आज छठा दिन है। हमास आतंकियों के इजराइल पर हमला किए जाने के बाद भीषण युद्ध जैसे हालात हैं। हमास के आतंकियों ने इजरायल में घुसने के बाद वहां ऐसी दहशत फैलाई जिसने भी वहां का मंजर देखा उनकी रूह कांप गई। वहीं हमास के हमले का जवाब देते हुए इस्राइल ने गाजा पट्टी पर बड़ी तबाही मचाई है।

Advertisement

बता दें कि हमास आतंकियों ने इजरायल के करीब 1200 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। कई लोगों के घरों में घुसकर बर्बरता से उनकी हत्या कर दी गई। इधर, इजरायल ने भी कार्रवाई करते हुए हमास आतंकवादी ग्रुप के ठिकानों को चुन-चुन का खत्म करने में लगा है। हालांकि, इस बीच इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने हमास पर आरोप लगाया है कि उसने लोगों के साथ जॉम्बी जैसा व्यवहार किया है।

आईडीएफ के अधिकारी जोनाथन कॉनरिकस ने बताया कि हमास जॉम्बी फिल्म की तरह गाजा पट्टी में इस्राइल की महिलाओं और बच्चों को हथकड़ी लगाकर मौत के घाट उतार रहा है। 'बच्चों को मारने की खबरें सामने आ रही थीं, लेकिन हमे इस बात पर विश्वास करना मुश्किल था। हम यकीन नहीं कर पा रहे थे कि हमास इतनी बर्बरता पर उतर आएगा।

आने वाले दिनों में तेज होगी जंग…

आने वाले दिनों में यह जंग और भीषण होती हुई दिख रही है। दुनियाभर से हजारों इजराइली जंग में शामिल होने के लिए अपने वतन लौट रहे हैं। न्यूयॉर्क से लेकर ग्रीस तक एयरपोर्ट पर इजराइलियों की भीड़ है। इजराइली मीडिया के मुताबिक, सेना ने रिजर्व सैनिकों की संख्या 3.60 लाख कर दी, इसीलिए इजराइलियों में घर लौटने की होड़ मची है।

यह खबर भी पढ़ें:-Israel Hamas War: हमास को इन 5 घातक हथियारों के दम पर धूल चटा रहा है इजरायल, जानें इनकी

हमास के हमले में इजराइल के 1200 लोगों की मौत…

बता दें कि हमास के आतंकी हमले में अब तक इजराइल के 1200 लोग मारे जा चुके हैं। वहीं हमास आतंकियों द्वारा इजराइल के कई लोगों के बंधक बनाए जाने की खबर सामने आ रही है। इजराइल के रक्षा बलों ने दावा किया कि हमास ने कई लोगों को बंधक बना लिया है और उन्हें मौत की सजा दी जा रही है।

यह खबर भी पढ़ें :- क्या है हड्डियों को गला देने वाला फॉस्फोरस बम…जिससे आती है सड़े लहसुन की गंध, इजरायल पर लगा इस्तेमाल का आरोप

इजराइल ने रातभर गाजा पर किए हमले…

इधर, बुधवार को इजराइल ने रातभर गाजा पर हमले किए, जिसमें करीब 51 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई। 7 अक्टूबर से शुरू हुई जंग में अब तक 2,500 लोग मारे जा चुके हैं। इनमें से करीब 1,300 इजराइली हैं। अब तक करीब 1,200 फिलिस्तीनियों ने भी जान गंवाई है। मृतकों में बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। इस बीच इजराइल के पीएम नेतन्याहू ने कहा है कि उनकी सेना हमास का नामोनिशान तक मिटा देगी।

यह खबर भी पढ़ें :- Israel-Hamas War: रूह कंपा देगी हमास की दहशत! लाशों से पट गया इजरायल का यह गांव…10 फीसदी आबादी खत्म

भारतीयों को निकालने के लिए ऑपरेशन अजय चलाया…

वहीं, भारत सरकार ने इजराइल में फंसे करीब 18 हजार भारतीयों को निकालने के लिए ऑपरेशन अजय की घोषणा की है। भारतीयों को वापस लाने के लिए आज पहली फ्लाइट इजराइल के लिए रवाना होगी। इस दौरान इंडियन नेवी भी मदद के लिए तैयार रहेगी। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा- भारत सरकार ऑपरेशन अजय के तहत भारतीयों को वापस लाएगी। जो भी वापस आना चाहे, आ सकता है। इजराइल में भारतीय राजदूत ने बताया कि पहली फ्लाइट से भेजे जाने वाले रजिस्टर्ड लोगों की जानकारी ईमेल कर दी गई है। अगली फ्लाइट के लिए अन्य रजिस्टर्ड लोगों की जानकारी भेजी जाएगी। तेल अवीव स्थित भारतीय दूतावास के मुताबिक, इजराइल में मौजूद सभी भारतीय फिलहाल सभी सुरक्षित हैं। इजराइल पहुंचे भारतीय पर्यटकों ने दूतावास से सुरक्षित निकाले जाने की अपील की है।

.