होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

'कोई नियम-कानून है कि नहीं…' अवैध शराब पर एक्शन में विधायक बालमुकुंद आचार्य, अधिकारियों को दी हिदायत

चुनाव जीतने के एक दिन बाद अपने एक्शन के कारण हवामहल से विधायक बालमुकुंद आचार्य एक बार फिर सुर्खियों में नजर आ रहे है। विधायक ने अबकि बार अवैध शराब को लेकर मोर्चा खोल दिया है।
06:38 PM Dec 22, 2023 IST | Kunal Bhatnagar

Balmukund Acharya Viral Video: चुनाव जीतने के एक दिन बाद अपने एक्शन के कारण हवामहल से विधायक बालमुकुंद आचार्य एक बार फिर सुर्खियों में नजर आ रहे है। पहले अवैध मीट की दुकान पर कार्रवाई के बाद अब रात 8 बजे के बाद अवैध रुप से बिक रही शराब को लेकर विधायक बालमुकुंद आचार्य ने मोर्चा खोल दिया है। विधायक ने संबधित अधिकारीयों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

शिकायत के बाद मौके पर पहुंचे विधायक

दरअसल, हवामहल विधानसभा क्षेत्र के पुरानी बस्ती इलाके में विधायक बालमुकुंद आचार्य को रात 8 बजे के बाद शराब बेचने की शिकायत मिली थी। इस बाद तुंरत एक्शन में आते हुए विधायक बालमुकुंद आचार्य मौके पर पहुंच गए। मौके पर अवैध रुप से बेची जा रही शराब की दुकानों को बंद करा दिया।

'कोई नियम-कानून है कि नहीं, बस एक मिनट लगेगा'

बालमुकुंद आचार्य ने सेल्समैन से कहा, 'कमाल करते हो भाई, कोई नियम-कानून नहीं है, बस एक मिनट लगेगा। जानकारी के मुताबिक हवामहल विधानसभा क्षेत्र में अवैध रुप से शराब बिकने की खबर के बाद हवालमहल से विधायक बालमुकुंद आचार्य मौक पर पहुंचे थे।

अधिकारियों को दी हिदायत

विधायक बालमुकुंद आचार्य ने शिकायत मिलने के बाद मौके पर अधिकारियों के भी बुलाया और अवैध रुप से शराब बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसी के साथ अधिकारियों को नियमों की पालन करने की हिदायत भी दी। बता दें कि पूरे प्रदेश में रात आठ बजे के बाद शराब बेचने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। इसके बाद भी प्रदेशभर में रात आठ बजे के बाद भी शराब बेची जाती है।

पूर्व सरकार ने दिए थे सख्त निर्देश

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस संबंध में एक नियम जारी करते हुए रात 8 बजे के बाद शराब बेचने वालों पर कार्रवाई के सख्त निर्देश दिए। साथ ही उस क्षेत्र के थानेदार को निलंबित किया जाएगा, लेकिन सरकार बदलने के बाद शराब ठेकेदार लगातार रात 8 बजे के बाद भी शटर के नीचे शराब बेची जा रही है।

Next Article