For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IPS Transfer List : प्रदेश के पुलिस बेड़े में फिर बड़ा फेरबदल, 20 IPS के तबादले, 15 नए जिलों में लगाए OSD

प्रदेश के पुलिस में एक बार फिर बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। कार्मिक विभाग ने देर रात दो लिस्ट जारी कर 20 आईपीएस अधिकारियों को इधर-उधर किया है।
09:17 AM Jun 08, 2023 IST | Anil Prajapat
ips transfer list   प्रदेश के पुलिस बेड़े में फिर बड़ा फेरबदल  20 ips के तबादले  15 नए जिलों में लगाए osd

IPS Transfer List : जयपुर। प्रदेश के पुलिस में एक बार फिर बड़ा फेरबदल देखने को मिला है। कार्मिक विभाग ने देर रात दो लिस्ट जारी कर 20 आईपीएस अधिकारियों को इधर-उधर किया है। इनमें से 15 आईपीएस को नए जिलों में OSD लगाया गया है। खास बात ये है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बुधवार देर रात कानून व्यवस्था की समीक्षा के कुछ घंटे बाद ही कार्मिक विभाग ने 20 आईपीएस अधिकारियों की तबादला सूची जारी की है।

Advertisement

कार्मिक विभाग की इस लिस्ट में 2 आईपीएस ऐसे हैं, जिनका 5 दिन में दूसरी बार तबादला हुआ है। राहुल प्रकाश को जयपुर में यातायात डीसीपी की जिम्मेदारी दी गई है। इससे पहले उन्हें भरतपुर रेंज में उपमहानिरीक्षक लगाया गया था। वहीं, आईजी रुपिंदर को आरएसी महा निरीक्षक पद से मुख्यधारा में लाते हुए भरतपुर रेंज में आईजी बनाया गया है। आईपीएस डॉक्टर हवा सिंह घुमरिया को यातायात अतिरिक्त महानिदेशक पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इन्हें बनाया नए जिलों में ओएसडी

आईपीएस राजेंद्र कुमार को दूदू, राजकुमार गुप्ता को केकड़ी, अरशद अली को सलूंबर्र, आलोक श्रीवास्तव को शाहपुरा, पूजा अवाना को अनूपगढ़, विनीत कुमार बंसल को फलोदी, सुरेंद्र सिंह को खैरथल, नरेंद्र सिंह को ब्यावर, अनिल कुमार को नीमकाथाना, शैलेंद्र सिंह इंदौलिया को सांचौर, सुशील कुमार को गंगापुर, बृजेश ज्योति उपाध्याय को डीग, रंजीता शर्मा को कोटपूतली-बहरोड़, हरिशंकर को बालोतरा, प्रवीण नायक नूनावत को डीडवाना-कुचामन में ओएसडी पुलिस लगाया गया है।

ये खबर भी पढ़ें:-CM गहलोत बोले- ईडी को पुलिस देगी सहयोग, लेकिन संजीवनी मामले में भी हो जांच

इन आईपीएस अफसरों के भी तबादले

कार्मिक विभाग की ओर से जारी लिस्ट के मुताबिक आईपीएस विजय कुमार सिंह को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक साइबर क्राइम और तकनीकी सेवाएं (टेलीकम्युनिकेशन एवं टेक्निकल), हवा सिंह घुमरिया को अतिरिक्त महानिदेशक यातायात, राहुल प्रकाश को डीसीपी ट्रैफिक जयपुर, रुपिंदर सिंघ को आईजी भरतपुर और रामेश्वर सिंह को उप महानिरीक्षक पुलिस सतर्कता लगाया गया है।

ये खबर भी पढ़ें:-मिशन रिपीट की तैयारी में जुटी कांग्रेस, विधानसभा चुनाव तक चलता रहेगा बैठकों का दौर

.