होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

इस कंपनी का IPO हुआ बंद, हर शेयर पर 72 का मुनाफा, अब शेयरों के अलॉटमेंट पर टिकी है सबकी नजरें

02:35 PM Mar 06, 2023 IST | Mukesh Kumar

शेयर बाजार में कुछ शेयर और आईपीओ लॉन्ग टर्म में अपने निवेशकों को मालामाल बना देते है। वहीं ऑटोमोटिव कंपोनेंट मैन्युफैक्चरर Divgi TorqTransfer Systems का IPO 5.44 गुना लास्ट-डे सब्सक्राइब हुआ था। इस कंपनी का IPO को सब्सक्राइब करने वाले निवेशकों के लिए राहत की बात यह है कि कंपनी ग्रे मार्केट में कमाल का प्रदर्शन कर रही है।

यह खबर भी पढ़ें:-Multibagger Stocks : 1024 रुपए तक पहुंच सकता है इस कंपनी का टारगेट प्राइस, ब्रोकरेज अब भी हैं बुलिश

ग्रे मार्केट से मिली खुशखबरी
बता दें कि कंपनी का IPO बंद होने के बाद अब सभी की नजरें स्टॉक के अलॉटमेंट पर है। इसके IPO को सब्सक्राइब करने वाले निवेशकों को ग्रे मार्केट से खुशखबरी मिली है। एक्सपर्ट ब्रोकर के अनुसार आज कंपनी के शेयर 72 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध है। बता दें कि आईपीओ के शेयरों का अलॉटमेंट 9 मार्च 2023 को हो सकता है। रिपोर्ट की मानें तो कंपनी की लिस्टिंग 14 मार्च 2023 को हो सकती है। इस कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 560 रुपये से 590 रुपये था।

जानिए IPO में किस सेक्शन में कितना हुआ सब्सक्राइब?
शेयर बाजार की रिपोर्ट के अनुसार क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बॉयर्स (Qualified Institutional Buyers) सेक्शन में 8 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन मिला है। वहीं रिटेल इंडिविजुअल्स इंवेस्टर्स कैटगरी (Retail Individual Investors Category) में 4 गुना से ज्यादा सब्सक्रिप्शन मिला है। नॉन इस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स कोटा (Non Institutional Investors Quota) सेक्शन को 1.50 गुना सब्सक्राइब किया गया है।

Next Article