होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

IPL Auction 2024 : बुमराह 41 और कोहली 42 करोड़, स्टार्क और कमिंस की बोली पर भड़का ये भारतीय दिग्गज

06:59 PM Dec 21, 2023 IST | Mukesh Kumar

IPL Auction 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में हुई। इस नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर जमकर पैसों की बारिश हुई है। मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस पर फ्रेंचाइजीजों ने जमकर पैसा लुटाया है। आईपीएल 2024 की नीलामी को देखकर कई दिग्गज खिलाड़ी भी हैरान रह गए है। वहीं पूर्व भारतीय दिग्गज आकाश चोपड़ा भी हैं, जिन्होंने इन दोनों बड़ी नीलामी पर आपत्ति जताई है, उन्होंने कहा कि यदि इन्हें इतने पैसे मिले हैं, तो फिर जसप्रीत बुमराह 41 और विराट कोहली 42 करोड़ रुपए में बिकने चाहिए।

यह खबर भी पढ़ें:– क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड? ब्रायन लारा ने की बड़ी भविष्यवाणी

कंगारू और भारतीय खिलाड़ियों की रकम में बड़ा अंतर
पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा है कि इस वक्त टी20 का नंबर वन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह है, उन्हें 12 करोड़ और मिचेल स्टार्क को 25 करोड़। यह बहुत गलत है यार, मेरा मानना है कि सबको ज्यादा से ज्यादा पैसे मिलें, लेकिन यह बात भी तो सही नहीं है ना, क्योंकि यह इंडियान प्रीमियर लीग है। लेकिन एक को इतने पैसे और दूसरे को इतने कम।

आकाश ने कहीं ये बड़ी बात

आकाश चौपड़ा ने कहा, यदि जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस को छोड़ दें और मैं जाता हूं ऑक्शन में, या फिर यही बात विराट कोहली अपनी टीम को छोड़ दे, तो,
क्या 35 करोड़ में खरीदोगे ना। यदि ये ऑक्शन में मार्केट तय करती है कि मिचेल स्टार्क की कीमत 25 करोड़ हो सकती है तो यही बाजार ये भी तय करेगी कि विराट कोहली तो 42 करोड़ के होने चाहिए और बुमराह तो 41 करोड़ के होने चाहिए और रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी भी होने चाहिए।

आईपीएल मिनी ऑक्शन में बिके टॉप-2 महंगे खिलाड़ी

पैट कमिंस : ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा है। इसी वजह से पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे दूसरे प्लेयर बने है।

मिचेल स्टार्क : तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे प्लेयर बने है। उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) टीम ने 25 करोड़ रुपये में खरीदा है।

Next Article