For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IPL 2024 : क्या Mayank Yadav तोड़ देंगे Shoaib Akhtar का रिकॉर्ड? ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दिया खास सुधाव

06:55 PM Apr 03, 2024 IST | Mukesh Kumar
ipl 2024   क्या mayank yadav तोड़ देंगे shoaib akhtar का रिकॉर्ड  ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दिया खास सुधाव

IPL 2024 : मयंक यादव (Mayank Yadav) आईपीएल 2024 की सबसे बड़ी खोज माने जा रहे है। इस टूर्नामेंट में उनका नाम सबसे ज्यादा सुर्खियों में छाया हुआ है। 21 वर्षीय इस युवा तेज गेंदबाज ने केवल 2 मैचों में ही अपनी तेज गति से क्रिकेट जगत में खलबली मचा दी है और हर कोई उनकी ही बातें कर रहा हैं। इस सीजन में लगातार 2 बार सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड बना चुके मयंक क्या शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे या नहीं? यह सवाल हर किसी फैंस की जुबान पर है। ऐसा हो सकता है कि अगर वो अपनी तकनीकी में कुछ लेकिन महत्वपूर्ण बदलाव कर सकें।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- Mayank Yadav आईपीएल 2024 की सबसे बड़ी खोज, 6 फीट 1 इंच का बॉलर, खतरनाक गेंदबाजी से बल्लेबाजों में डर

मयंक यादव का यह डेब्यू सीजन है, पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने पहले ही मुकाबले में गेंदबाजी के लिए आए, तो उन्होंने 150 किलोमीटर प्रतिघंटा रफ्तार की गेंद से सभी क्रिकेट प्रेमियों का ध्यान अपनी तरफ खींचा। इसके बाद अगले ही ओवर की पहली गेंद 155.8 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से डालकर क्रिकेट जगत में खलबली मचा दी है। यह इस टूर्नामेंट की अबतक की सबसे तेज गेंद थी। उन्होंने लगातार कई गेंद 150 से ऊपर की रफ्तार की डाली थीं।

मयंक यादव ने तोड़ा खुद का ही रिकॉर्ड

आईपीएल के केवल 2 मैचों में ही उन्होंने ऐसा कारनाम कर दिखाया है, जिससे भारतीय फैंस की उम्मीदें बढ़ गई हैं कि क्या वो इससे भी तेज गेंदबाजी कर पाएंगे? क्या आने वाले दिनों में वो शोएब अख्तर के 161.1 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे?

उनकी उम्र और काबिलियत को देखकर ये संभव लगता है। वहीं दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली का एक सलाह दी है, जियो सिनेमा के शो में ब्रेट ली ने मयंक यादव की गेंदबाजी का एनालिसिस करते हुए उनके एक्शन के एक खास पहलू के बारे में बताया है। ब्रेट ली का मानना है कि अगर मयंक बॉल डालते वक्त अपना सिर सीधा रख पाते हैं तो उनकी स्पीड 4-5 किलोमीटर प्रति घंटा और बढ़ सकती है।

.