For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IPL 2024 : शिखर धवन-संजू सैमसन में से कौन मारेगा बाजी, इन 2 खिलाड़ियों की होगी एंट्री, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

01:28 PM Apr 13, 2024 IST | Mukesh Kumar
ipl 2024   शिखर धवन संजू सैमसन में से कौन मारेगा बाजी  इन 2 खिलाड़ियों की होगी एंट्री  जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

आईपीएल 2024 का 27वां मुकाबला 13 अप्रैल को पंजाब किंग्स (PBKS) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच चंडीगढ़ के यादवेंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होना। राजस्थान की टीम ने मौजूदा सीजन में अब तक पांच में से चार मुकाबले जीते हैं। दूसरी तरफ पंजाब किंग्स को पांच में से दो मैचों में जीत मिली है। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरु होगा।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- IPL 2024 : MI ने फिर दौहराया इतिहास, 4 बार किया वो कारनामा, जो आजतक कोई भी टीम नहीं कर पाई

इन 2 खिलाड़ियों की हो सकती है टीम में वापसी?
यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है, पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन में लियाम लिविंगस्टोन की वापसी हो सकती है, जो इंजरी के चलते पिछले 2 मैचों में नहीं खेल पाए थे। लिविंगस्टोन ने मैच से एक दिन पूर्व प्रैक्टिस सेशन में खूब पसीना बहाया है। दूसरी और राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर को शामिल किया जा सकता है। वहीं नांद्रे बर्गर भी चोट के चलते गुजरात टाइटंस के खिलाफ नहीं खेल सके थे।

आईपीएल में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक 26 मैच खेले गए हैं। इस दौरान राजस्थान ने 15 और पंजाब किंग्स ने 11 मैचों में जीत हासिल की है। जब पिछली बार दोनों टीमों के बीच मुकाबला हुआ था, तो राजस्थान को चार विकेट से जीत हासिल की थी।

राजस्थान रॉयल्स के लिए अपने होमग्राउंड जयपुर में हारना किसी झटके से कम नहीं था। वो इसे भुलाकर अब जीत की राह पर लौटने के इरादे से उतरेंगे। दूसरी तरफ शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब टीम के बल्लेबाज चल नहीं पा रहे हैं। ऐसे में शशांक सिंह और अभिषेक शर्मा जैसे गुमनाम बल्लेबाजों पर रन बनाने की सारी जिम्मेदारी आ गई है।

जॉनी बेयरस्टो को बल्लेबाजी में दिखाना होगा दम
ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) ने इस सीजन में 5 मैचों में 81 रनों की पारी खेली है। इस टूर्नामेंट में उन्होंने टीम के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। वहीं टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज जितेश शर्मा ने भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। उन्होंने 5 मैचों मे 77 रन बनाए है। सैम करन भी गेंदबाजी में कुछ खास नहीं कर पाये है।

मध्यक्रम में टीम को चोटिल लियाम लिविंगस्टोन की कमी खल रही है, पंजाब के गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा है, लेकिन पहले गेंदबाजी करने पर उन्होंने काफी रन लुटाए हैं। बता दे कि पिछले तीन मैचों में पंबाज के खिलाफ विरोधी टीम ने 199, 199 और 182 रन बनाए हैं जबकि उनकी टीम में कगिसो रबाड़ा और अर्शदीप सिंह जैसे तेज गेंदबाज है। राजस्थान रॉयल्स के सामने चुनौती अच्छी लय बनाए रखने की भी है क्योंकि टूर्नामेंट में आमतौर पर अच्छी शुरुआत के बाद वो लड़खड़ा जाते हैं। इसी वजह से पिछले छह सत्र में केवल दो बार प्लेआफ में पहुंच सके है।

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, सैम करन, सिकंदर रजा/लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह।
इम्पैक्ट सब: प्रभसिमरन सिंह

राजस्थान की संभावित प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरॉन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, युजवेंद्र चहल, नांद्रे बर्गर।
इम्पैक्ट सब: कुलदीप सेन

.