For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IPL 2024 : MI का प्लेऑफ में पहुंचने का समीकरण बिगड़ा, कोहली का ऑरेंज और बुमराह का पर्पल कैप पर कब्जा

12:32 PM Apr 23, 2024 IST | Mukesh Kumar
ipl 2024   mi का प्लेऑफ में पहुंचने का समीकरण बिगड़ा  कोहली का ऑरेंज और बुमराह का पर्पल कैप पर कब्जा

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 17वें सीजन के 38 मैच पूरे हो चुके हैं। 22 अप्रैल का खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 9 विकेट से पटखनी दी। इस जीत से राजस्थान 14 पॉइंट्स के साथ क्वालिफिकेशन के करीब पहुंच गई है। मुंबई इंडियंस 5 हार के बाद प्लेऑफ से बाहर होने की कगार पर पहुंच चुकी है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो चुकी है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- T20 World Cup 2024 : क्या हार्दिक पंड्या और केएल राहुल का कटेगा पत्ता? IPL आकड़ों के मुताबिक होगा चयन

राजस्थान रॉयल क्वालिफिकेशन से एक कदम दूर
सोमवार को मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए थे। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन तिलक वर्मा ने बनाए है। उन्होंने 45 गेंदों में 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 65 रन बनाए है। वहीं राजस्थान ने 19वें ओवर में एक विकेट के नुकसान पर टारगेट हासिल कर लिया।

(1) बता दें कि राजस्थान के अब 8 मैचों में 7 जीत से 14 अंक हो गए हैं। टीम को एकमात्र हार गुजरात के खिलाफ मिली है। राजस्थान 14 पॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर बरकरार है।

(2) वहीं मुंबई को 8 मुकाबलों में से 3 मैचों में जीत मिली है, टीम को 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई इंडियंस को अब क्वालिफाई करने के लिए अंतिम 6 मैचों में से 5 मैच जीतने ही होंगे।

ऑरेंज कैप पर विराट कोहली का कब्जा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अब भी 17वें सीजन के टॉप रन स्कोरर हैं। उन्होंने 8 मैचों में 379 रन बनाए हैं। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के ओपनर बल्लेबाज ट्रेविस हेड 324 रनों के साथ दूसरे नंबर पर है। वहीं राजस्थान रॉयल के रियान पराग तीसरे और संजू सैमसन चौथे नंबर पर मौजूद हैं। पराग के 318 और सैमसन के 314 रन हैं।

पर्पल कैप पर बुमराह का कब्जा
मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टूर्नामेंट के टॉप विकेट टेकर हैं। उन्होंने 8 मैचों में 13 विकेट हासिल की हैं। वहीं 13 विकेट राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल और पंजाब के हर्षल पटेल के नाम भी हैं। वहीं मुंबई के जेराल्ड कूट्जी 12 विकेट के साथ चौथें नंबर पर हैं।

.