For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IPL 2024 : MS Dhoni के बैटिंग ऑर्डर को लेकर भड़के भज्जी-पठान, कहा- टीम को नीचा दिखाने की कोशिश की

04:19 PM May 06, 2024 IST | Mukesh Kumar
ipl 2024   ms dhoni के बैटिंग ऑर्डर को लेकर भड़के भज्जी पठान  कहा  टीम को नीचा दिखाने की कोशिश की

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 54वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ 28 रनों से जीत हासिल की है। इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की चालाकी उनको ही भारी पड़ गई। क्योंकि एमएस धोनी को हर्षल पटेल ने एक बेहतरीन यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड किया है। एमएस धोनी मौजूदा आईपीएल सीजन में दूसरी बार आउट हुए हैं। इससे पहले भी वह पंजाब किंग्स के खिलाफ रन आउट हुए थे।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- ICC Champions Trophy 2025 : PAK नहीं जायेगी टीम इंडिया? BCCI ने दिया दो टूक जवाब

एमएस धोनी रविवार को खेले गए मैच में 9वें नंबर पर बैटिंग करने आए थे, जो सभी को चौंकाने वाला फैसला था। इस मुकाबले में चेन्नई के लिए शार्दुल ठाकुर और मिचेल सेंटनर भी धोनी से पहले बल्लेबाजी करने आए। जबकि दोनों खिलाड़ी मुख्य रूप से गेंदबाज हैं और कभी-कभार थोड़ी-बहुत बल्लेबाजी कर लेते हैं। एमएस धोनी के 9वें नंबर पर बैटिंग करने के फैसले से भारतीय दिग्गज इरफान पठान और हरभजन सिंह काफी नाराज दिखे। सिर्फ इतना ही नहीं हरभजन सिंह ने धोनी को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखने की सलाह दी है।

हरभजन ने एक टीवी चैंनल पर बातचीत करते हुए कहा है कि एमएस धोनी यदि 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहते हैं तो उन्हें नहीं खेलना चाहिए। उसे बेहतर है कि टीम में किसी तेज गेंदबाज को शामिल किया जाए। वह फैसला लेने वाले व्यक्ति हैं और अपने बल्लेबाजी के लिए नहीं आकर अपनी टीम को नीचा दिखाया है।

शार्दुल धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट नहीं लगा सकते है: भज्जी
हरभजन सिंह ने आगे बढ़ते हुए कहा, शार्दुल ठाकुर धोनी से पहले बल्लेबाजी करने आए, यह बात हम सभी जानते हैं कि शार्दुल कभी भी धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट नहीं खेल सकते है और मुझे यह बात समझ नहीं आती है कि धोनी ने यह गलती क्यों की। उनकी अनुमती बिना टीम में कुछ नहीं होता है, उन्हें बैटिंग ऑर्डर में नीचे भेजने का फैसला किसका था।

वहीं इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, शायद ऐसा भी हो सकता है कि हम सीएसके को यहां से प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करते देखेंगे और उन्हें अपने 90 फीसदी मैच जीतने होंगे। एक दिग्गज खिलाड़ी एमएस धोनी जो वर्तमान में अच्छी फॉर्म में हैं, उन्हें ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने की जरूरत है। वो एक ही चीज बार-बार नहीं कर सकते है, जो उन्होंने कुछ मौकों पर किया है।

पठान ने आगे बढ़ते हुए कहा, उन्होंने जरूर मुंबई इंडियंस के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन जब टीम को उनकी जरूरत थी तो आप शार्दुल ठाकुर को आगे भेजते हो, हम धोनी को नंबर 9 पर बल्लेबाजी करते हुए नहीं देख सकते। समीर रिजवी भी 15वें ओवर तक पैड पहनकर बैठे थे, उन्हें कुछ करने की जरूरत है, किसी को धोनी से कहना होगा, भाई कम से कम 3 से 4 ओवर तक बल्लेबाजी करो।

.