For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IPL 2024 : Gautam Gambhir की तिगड़ी का कमाल, आईपीएल में बदले रसेल-नरेन के तेवर, यहां पढ़ें KKR की सफलता की कहानी

05:23 PM Apr 04, 2024 IST | Mukesh Kumar
ipl 2024   gautam gambhir की तिगड़ी का कमाल  आईपीएल में बदले रसेल नरेन के तेवर  यहां पढ़ें kkr की सफलता की कहानी

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 17वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का प्रदर्शन कमाल का रहा है। इस सीजन में केकेआर ने जीत की हैट्रिक लगाकर पॉइंट टेबल में टॉप स्थान पर पहुंच गई है। सुनील नरेन, आंद्रे रसेल की तिकड़ी आने वाले दिनों में दूसरी टीमों की मुसीबत खड़ी कर सकती है। आईपीएल के इस सीजन में केकेआर टीम में मेंटर गौतम गंभीर की वापसी हुई तो उन्होंने टीम के पुराने खिलाड़ियों पर दांव लगाया। गौतम गंभीर के मास्टर प्लान का नतीजा शुरुआती तौर पर नजर भी आया है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- Mayank Yadav आईपीएल 2024 की सबसे बड़ी खोज, 6 फीट 1 इंच का बॉलर, खतरनाक गेंदबाजी से बल्लेबाजों में डर

सुनील नरेन इस बार बल्ले और गेंदबाजी से विरोधियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे है। वहीं आंद्रे रसेल ने भी अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी की पावर दिखाकर विरोधियों के होश उड़ा दिए है। ऐसे में उम्मीद है कि केकेआर आईपीएल 2024 में कुछ बड़ा कारनामा करेगी। बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने आखिरी बार आईपीएल टाइटल 2014 में ही गंभीर की कप्तानी में जीता था।

सोशल मीडिया पर तमाम क्रिकेट फैंस भी कह रहे हैं कि गौतम गंभीर की टीम बहुत ही पावरफुल हैं, वहीं आंद्रे रसेल और सुनील नरेन आईपीएल के इस सीजन में उनका मास्टर स्ट्रोक साबित होंगे। कुछ लोग यह कहने से भी नहीं चूके कि यह सिर्फ गंभीर का ही असर है कि कोलकाता एकदम बदल गई है। बता दें कि कोलकाता की टीम ने अब तक आईपीएल में 3 मैच खेले हैं और तीनों ही जीते हैं।

रसेल और नरेन ने किया कमाल
आईपीएल 2024 में आंद्रे रसेल ने 3 मैच खेले हैं और 105 के एवरेज से 105 रन बनाए हैं, इस दौरान स्ट्राइक रेट 238.64 का है। वहीं, रसेल ने 3 विकेट भी हासिल किए हैं। इंडीज के उनके साथी क्रिकेटर सुनील नरेन भी इस बार ताबड़तोड़ फॉर्म में दिख रहे हैं। उन्होंने भी 3 मैचों में अब तक 134 रन 44.67 के एवरेज और 206.15 स्ट्राइक रेट से बनाए हैं।

दिल्ली के खिलाफ रसेल और नरेन जबरदस्त फॉर्म में दिखें। नरेन ने 85 रन और 39 गेंदों पर बनाए है। इसमें 7 चौके और 7 छक्के शामिल रहे है। गेंदबाजी में उन्होंने 4 ओवर में 19 रन देकर 1 विकेट हासिल किया और प्लेयर ऑफ द मैच अपने नाम दर्ज किया। वहीं रसेल ने केवल 19 गेंद पर 4 चौके 3 छक्को की मदद से 41 रन बनाए। इसके बाद रसेल ने 1 विकेट भी हासिल किया था। खास बात यह रही है कि गंभीर की कप्तानी में जब केकेआर ने 2012 और 2014 में आईपीएल का ख‍िताब जीता, तो दोनों ही बार सुनील नरेन फाइनल की प्लेइंग-11 में शामिल थे।

.