For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IPL 2024 : Andre Russell ने किया बड़ा कारनामा, इस मामले में दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बने, यहां देखें पूरे आंकड़े

12:29 PM Mar 30, 2024 IST | Mukesh Kumar
ipl 2024   andre russell ने किया बड़ा कारनामा  इस मामले में दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बने  यहां देखें पूरे आंकड़े

IPL 2024 : कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने शुक्रवार को बैंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (RCB) के खिलाफ खेले गए मैच में बड़ा कारनामा किया है। रसेल ने अपने आईपीएल करियर में 2000 से ज्यादा रन और 100 या इससे अधिक विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। रसेल ने 2012 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए आईपीएल में डेब्यू किया था। वो कोतकाता नाइट राइडर्स से 2014 में जुड़े थे और उन्होंने 114 मैचों में 2326 रन बनाए हैं और उनके नाम 100 विकेट हो गए हैं।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- RCB vs KKR : कोहली और गंभीर की दुश्मनी खत्म, दोनों ने एक-दूसरे को लगाया गले, देखें Video

बैंगलुरु के खिलाफ चटकाए 2 विकेट
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के खिलाफ आंद्रे रसेल ने शुक्रवार को खेले गए मैच में 29 रनों की शानदार पारी खेली है। इसके साथ ही उन्होंने आईपीएल में 100 विकेट कम्पलीट किए और वह इस एलीट लिस्ट में शामिल हो गए। केकेआर ने रसेल को 2022 के लिए हुई मेगा नीलामी में रिटेन किया था। रसेल ने बैंगलुरु के खिलाफ कैमरन ग्रीन और रजत पाटीदार को आउट किया। ग्रीन विराट कोहली के साथ मिलकर टीम के लिए तेजी से रन बना रहे थे, तभी रसेल ने इस अहम साझेदारी को तोड़ दिया है।

रसेल आईपीएल में 1 हजार और 100 विकेट लेने वाले पांचवें खिलाड़ी बने
आंद्रे रसेल अपने आईपीएल करियर में 1000 रन और 100 से अधिक विकेट लेने वाले दुनिया के पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले इस सूची में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, कोलकाता नाइट राइडर्स के सुनील नरेन, आईपीएल में MI और सीएसके और गुजरात लायंस का प्रतिनिधित्व करने वाले ड्वेन ब्रावो, दिल्ली कैपिटल्स के अक्षर पटेल शामिल हैं। जडेजा ने इस लिस्ट में सबसे आगे हैं जिन्होंने 228 मैचों में 2724 रन बनाने के साथ 152 विकेट चटकाए हैं। हालांकि आईपीएल इतिहास में सिर्फ जडेजा और रसेल ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके नाम आईपीएल में 2000 से ज्यादा रन और 100 विकेट से ज्यादा विकेट हैं।

आंद्रे रसेल को आरसीबी के खिलाफ नहीं मिला बल्लेबाजी का मौका
ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को आरसीबी के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला है। क्योंकी केकेआर के टॉप क्रम के बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाई। हैदराबाद के खिलाफ केकेआर की टीम स्थिति अच्छी नहीं थी, लेकिन रसेल ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए टीम को संकट से बाहर निकाला और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

.