होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

IPL 2023 : मोहम्मद सिराज ने किया पर्पल कैप पर कब्जा, इन खिलाड़ियों को पछाड़कर बने नंबर वन

12:39 PM Apr 21, 2023 IST | Mukesh Kumar

IPL 2023 के 27वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को 24 रनों से हरा दिया है। बता दें कि इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 4 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। वहीं जवाब में पंजाब किंग्स ने 150 रनों पर सिमट गई। इस मुकाबले में मोहम्मद सिराज की कमाल की गेंदबाजी देखने को मिली है। उन्होंने पंजाब के खिलाफ खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लेने में सफल रहे है।

यह खबर भी पढ़ें:- IPL 2023 : 40 की उम्र में चीते की फुर्ती से छलांग लगाकर अमित मिश्रा ने हवा में पकड़ा अविश्वसनीय कैच, देखें Video

इन 3 गेंदबाजों को पछाड़कर सिराज बने नंबर वन
इस टूर्नामेंट में अभी तक 28 मुकाबले खेले जा चुके है और कुल 70 मुकाबले खेलने है। इस टूर्नामेंट का 27वां लीग मुकाबला खत्म होने के बाद मोहम्मद सिराज पर्पल कैप विनर बन गए है। उन्होंने पंजाब के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट चटकाए है।

शानदार प्रदर्शन के दम पर वो इस टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने युजवेंद्र चहल, मार्क वुड और राशिद खान को पछाड़ दिया है। इन तीनों गेंदबाजों के नाम 11-11 विकेट दर्ज थे। मोहम्मद सिराज ने इस सीजन में अब तक 6 मैचों में कुल 12 विकेट चटकाए हैं।

ऑरेंज कैप पर फाक डु प्लेसी का कब्जा
रॉयल चेलेजर्स बेंगलुरू (RCB) के कप्तान फाक डु प्लेसी ने अभी तक आईपीएल 2023 में 6 मुकाबले खेले है। उन्होंने इस टूर्नामेंट में अभी तक 343 रन बनाए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर इस लिस्ट में जोस बटलर हैं, जिन्होंने 6 मुकाबलों में 244 रन बनाए हैं। वहीं तीसरे नंबर पर वेंकटेश अय्यर है, उन्होंने मुंबई के खिलाफ शानदार शतक जमाया था। उन्होंने 5 मैचों में 234 रन बनाए है और चौथे नंबर पर शिखर धवन हैं। उन्होंने 4 मैचों में 233 रन बनाए हैं।

Next Article