For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IPL 2023 : चैंपियन टीम को मिलेंगे 20 करोड़, इन खिलाड़ियों पर भी होगी पैसों की बारिश

06:01 PM May 26, 2023 IST | Mukesh Kumar
ipl 2023   चैंपियन टीम को मिलेंगे 20 करोड़  इन खिलाड़ियों पर भी होगी पैसों की बारिश

IPL 2023 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं एलिमिनेटर मुकाबले में जीत हासिल करने वाली मुंबई इंडियंस (MI) दूसरे क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस (GT) से भिड़ेगी। यह मुकाबला 26 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जायेगा। इस टूर्नामेंट में विजेता, उपविजेता और क्वालिफायर खेलने वाली टीमों को भी करोड़ों रुपए प्राइज मनी के तौर पर मिलेंगे। इसके अलावा ऑरेंज कैप विजेता और पर्पल कैप विजेता खिलाड़ियों पर भी लाखों रुपए की बारिश होगी।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ेंं:- IPL 2023 : Piyush Chawla से लेकर आकाश मधवाल तक, इन 5 सस्ते खिलाड़ियों ने MI को क्वालीफायर में पहुंचाया

इस सीजन में ऑरेंज कैप की सूचनी में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस का कब्जा है, लेकिन जीटी के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल उनको MI के खिलाफ क्वालीफायर मुकाबले में पीछे छोड़ सकते है। अभी फाफ डु प्लेसिस 730 रन हैं वहीं शुभमन गिल अब तक 722 रन बना चुके हैं। आइए जानते है कि आईपीएल 2023 में किस अवार्ड पर कितनी प्राइज मनी दी जायेगी।

आईपीएल विनर टीम और उपविजेता टीम प्राइस मनी
इस सीजन में विजेता टीम को 20 करोड़ रुपए प्राइज मनी के तौर पर दिए जायेंगे। वहीं उपविजेता टीम को 13 करोड़ रुपए की दिए जायेंगे।

ऑरेंज कैप विजेता
इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप को अपने नाम करने वाले खिलाड़ी को प्राइज मनी के तौर 15 लाख रुपए दिए जायेंगे।

पर्पल कैप विजेता
आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में पहले नंबर पर रहने वाले खिलाड़ी को भी प्राइज मनी के तौर पर 15 लाख रुपए दिए जायेंगे।

.