For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IPL 2023 : ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में बड़ा बदलाव, विदेशी क्रिकेटरों को पछाड़कर भारतीयों ने लहराया परचम

02:37 PM May 27, 2023 IST | Mukesh Kumar
ipl 2023   ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में बड़ा बदलाव  विदेशी क्रिकेटरों को पछाड़कर भारतीयों ने लहराया परचम

IPL 2023 : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें सीजन में एकबार फिर से ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में बड़ा बदलाव हुआ है। शुक्रवार रात MI के खिलाफ क्वालिफायर-2 में शतक जड़कर गुजरात टाइटंस के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने ऑरेंज कैप पर अपना कब्जा जमा लिया है। वहीं मोहम्मद शमी ने इस मुकाबले में 2 विकेट विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में पहले नंबर पर पहुंच गए है। आइए जानते हैं आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले से पहले ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में क्या बड़ बदलाव हुए है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ेंं:- MI vs GT : Shubman Gill को मुंबई ने दिए 3 जीवनदान, रोहित एंड कंपनी के धुरंधरों पर कहर बनकर बरसे

शुभमन गिल ने किया ऑरेंज कैप पर कब्जा
दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में शुभमन गिल ने 129 रनों की तूफानी पारी खेलकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कैप्टन फाफ डुप्लेसी को पछाड़कर इस सीजन के सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। शुभमन गिल ने इस टूर्नामेंट में अबतक 15 मुकाबलों में 851 रन बनाए है। वहीं आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी 730 रनों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। वहीं 639 रनों के साथ विराट कोहली तीसरे नंबर पर है और डेवोन कॉन्वें और यशस्वी जायसवाल 625 रनों के साथ चौथे और पांचवें नंबर पर है।

मोहम्मद शमी ने किया पर्पल कैप पर कब्जा

इस सीजन में पर्पल कैप की रेस में गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों का राज चल रहा है। MI के खिलाफ खेले गए दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में मोहम्मद शमी 2 विकेट झटके। इसके साथ ही शमी 28 विकेट के साथ नंबर वन पर पहुंच गए है। वहीं राशिद खान 27 विकेट के साथ पर्पल कैप की रेस में दूसरे नंबर पर है और मोहित शर्मा 24 विकेट के साथ तीसरे नंबर पर है। वहीं पीयूष चावला 22 विकेट के साथ चौथे नंबर और युजवेंद्र चहल 21 विकेट के साथ पांचवें नंबर पर है।

.