For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IPL 2023 : BCCI ने आईपीएल के प्लेऑफ और फाइनल के शेड्यूल का किया अनाउंसमेंट, यहां देखें पूरी डिटेल्स

03:46 PM Apr 22, 2023 IST | Mukesh Kumar
ipl 2023   bcci ने आईपीएल के प्लेऑफ और फाइनल के शेड्यूल का किया अनाउंसमेंट  यहां देखें पूरी डिटेल्स

बीसीसीआई ने बीते शुक्रवार को आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबले और फाइनल मुकाबले के शेड्यूल का अनाउंसमेंट कर दिया है। प्लेऑफ राउंड में 3 मुकाबलें खेले जाएंगे। जिनमें क्वालिफायर-1, एलिमिनेटर और क्वालिफायर-2 शामिल है। पहला क्वालिफायर 23 मई और दूसरा क्वालिफायर 26 मई को खेला जायेगा। वहीं 24 मई को एलिमिनेटर मुकाबला खेला जायेगा। वहीं इस टूर्नामेंट का फाइनल 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा।

Advertisement

चेन्नई और अहमदाबाद में खेले जायेगा 2-2 मुकाबलें

बीसीसीआई के शेड्यूल के अनुसार पहला क्वालिफायर और एलिमिनेटर के मुकाबले चेन्नई में खेले जाएंगे। वहीं दूसरा क्वालिफायर मुकाबला अहमदाबाद में खेला जायेगा। चेन्नई के चेपॉक क्रिकेट स्टेडियम में दोनों मैचों का आयोजन होगा, जबकि अहमदाबाद में दूसरा क्वालिफायर और फाइनल मुकाबला खेला जायेगा। पिछले सीजन का खिताबी मुकाबला इसी मैदान पर खेला गया था। फाइनल में गुजरात ने राजस्थान को हराकर खिताब पर कब्जा किया था।

प्लेऑफ में किस तरह होंगे आईपीएल के मैच

आईपीएल के ग्रुप स्टेज में पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली 4 टीमें प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करेंगी। पॉइंट्स टेबल में टॉप और दूसरे नंबर पर रहने वाली टीमें क्वालिफायर-वन में भिड़ेगी और यह मुकाबला जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में अपनी जगह पक्की करेंगी। वहीं हारने वाली टीम क्वालिफायर-2 में पहुंच जायेगी। वहीं, ग्रुप स्टेज के दौरान तीसरे और चौथे नंबर पर रहने वाली टीमें एलिमिनेटर में भिडेंगी। वहीं इस मुकाबले में हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगी। वहीं जीतने वाली टीम क्वालिफायर वन हारने वाली टीम से खेलेगी। इस मुकाबले को जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी।

.