For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IPL 2023: ये विदेशी क्रिकेटर बना सनराइजर्स हैदराबाद का नया कप्तान, SRH ने ट्वीट कर दी जानकारी

05:09 PM Feb 23, 2023 IST | Mukesh Kumar
ipl 2023  ये विदेशी क्रिकेटर बना सनराइजर्स हैदराबाद का नया कप्तान  srh ने ट्वीट कर दी जानकारी

IPL 2023 : आईपीएल सीजन 2023 की शुरूआत से पहले ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने बड़ा उलटफेर किया है। दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर बल्लेबाज एडेन मार्करन को टीम का नया कप्तान बनाया है। इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने ट्वीट करने इस बात की सूचना दी है। बता दें कि एडेन मार्करन ने सनराइजर्स हैदराबाद के नौवें कप्तान होंगे। सनराइजर्स हैदराबाद ने ट्वीट कहा है कि इंतजार खत्म हो गया है, हमारे नए कप्तान ऐडन मार्करन को नमस्ते कहें, अफ्रीकाई ऑलराउंडर ने हाल ही में आयोजित साउथ अफ्रीका टी20 लीग में सनराइजर्स ईस्टर्न केप को विजेता बनाया था।

Advertisement

एडेन मार्करन को 2.60 करोड़ में खरीदा था SRH

आईपीएल सीजन 2022 की नीलामी में मार्करम को सनराइजर्स हैदराबाद ने 2.60 करोड़ रुपए में खरीदा था और फिर उन्हें इस सीजन के लिए रिटेन किया गया था। पिछले सीजन में केन विलियमसन ने SRH की अगुवाई की थी जिन्हें फ्रेंचाइजी ने इस सीजन के लिए रिलीज कर दिया गया था। आकड़ों की माने तो मार्करम ने अबतक आईपीएल में 20 मैच खेले हैं, जिसमें उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। मार्करम ने 40.54 की औसत 381 रन बनाए है।

यह खबर भी पढ़ें:- Virat Kohli को इस महिला फैन ने सरेआम किया KISS, Anushka Sharma बोली- बस अब ये देखना बाकी रह गया था

31 मार्च को शुरू होगा आईपीएल का महाकुंभ

आईपीएल सीजन 2023 की शुरुआत 31 मार्च से शुरु हो रही है। 52 दिन के इस महाकुंभ में कुल 74 मुकाबले खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट में 70 लीग मुकाबले और 4 प्लेऑफ मैच होंगे। इस सीजन का फाइनल मुकाबला 28 मई को खेला जायेगा। मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, जयपुर सहित कुल 12 जगहों पर इस टूर्नामेंट के मैच खेले जाएंगे।

यह खबर भी पढ़ें:- टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज का खत्म हुआ करियर! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेलेक्टर्स ने टीम से निकाला बाहर

सनराइजर्स हैदराबाद : एडेन मार्करम (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, ग्लेन फिलिप्स, अभिषेक शर्मा, मार्को येनसन, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन, उमरान मलिक, हैरी ब्रूक, मयंक अग्रवाल, अकील हुसैन, हेनरिक क्लासेन, अनमोलप्रीत सिंह, फारुकी, कार्तिक त्यागी, आदिल राशिद, मयंक मार्कंडे, विवरांत शर्मा, समर्थ व्यास, सनवीर सिंह, उपेंद्र सिंह यादव, मयंक डागर, नीतीश कुमार रेड्डी और अब्दुल समद।

.