For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IPL 2023: Rishabh Pant की जगह इस विकेटकीपर बल्लेबाज का हुआ चयन, प्रथम श्रेणी क्रिकेट में जड़ चके हैं 6 अर्धशतक

06:53 PM Mar 30, 2023 IST | Mukesh Kumar
ipl 2023  rishabh pant की जगह इस विकेटकीपर बल्लेबाज का हुआ चयन  प्रथम श्रेणी क्रिकेट में जड़ चके हैं 6 अर्धशतक

IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स ने चोटिल ऋषभ पंत की जगह एक युवा विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरेल को शामिल किया है। हालांकि पोरेल को साइन करने की आधिकारिक घोषणा होना बाकी है, मगर यह चयन दिल्ली में लगे एक हफ्ते के कैंप में हुए अभ्यास सत्र मैचों से हुआ है। एक वेबसाइट के मुताबिक अभिषेक पोरेल के साथ शेल्डन जैक्सन, लवनिथ सिसोदिया और विवेक सिंह को मैच अभ्यास कराया गया था, जिसमें दिल्ली के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट सौरव गांगुली और प्रमुख कोच रिकी पोंटिंग की उन पर पिछले एक सप्ताह से नजर थी।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-IPL 2023: प्रसिद्ध कृष्णा की जगह लेगा ये खतरनाक गेंदबाज, राजस्थान रॉयल्स ने किया साइन

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में जड़ चके हैं 6 अर्धशतक
दिल्ली कैपिटल्स ने अभिषेक पोरेल के बंगाल के लिए घरेलू क्रिकेट सीजन में उनके प्रदर्शन को देखते हुए चयन किया है, जहां उन्होंने ग्लव्स से तो उम्दा प्रदर्शन किया लेकिन बल्ले से बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के तीन मैचों में उनके नाम 22 रन हैं, जिसमें एक मैच में उन्होंने नाबाद 20 रन बनाए थे। वहीं प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 26 पारियों में छह अर्धशतक जड़े हैं, जिसमें 73 रन सर्वश्रेष्ठ है।

सरफराज खान पर भी दिल्ली कैपिटल्स की नजरें

अभिषेक पोरेल के अभी भी बैकअप विकेटकीपर होने की उम्मीद है क्योंकि फ्रेंचाइजी सरफराज खान को इस रोल के लिए आजमा रही है। पिछले 3 सीजन से सरफराज घरेलू क्रिकेट में शानदार फॉर्म में हैं। साथ ही वह उन 2 ही खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने रणजी ट्रॉफी में दो बार 900 से ज्यादा रन बनाए हैं (2019-20 और 2021-22)। इस बार भी उन्होंने छह पारियों में 556 रन बनाए। पिछले साल नवंबर में मुंबई को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले सरफराज को दिल्ली ने पिछले साल 20 लाख बेस प्राइज में लिया था। उन्होंने छह मैच खेले और 91 रन बनाए, जहां नाबाद 36 रनों की दमदार पारी शामिल है।

कार एक्सीडेंट में चोटिल हुए थे ऋषभ पंत

दिसंबर में जब ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट में चोटिल हुए तब से ही सरफराज को फ्रैंचाइजी ने विकेटकीपिंग के रोल के लिए तैयार रहने को कहा था। मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के लिए वह यह रोल निभाते आए हैं। दिल्ली के पास पोरेल के अलावा एक और विकेटकीपर इंग्लैंड के फिल साल्ट हैं जिन्हें इस साल दो करोड़ में लिया गया था, लेकिन बांग्लादेश में हुई सफेद गेंद की सीरीज में वह जूझते दिखे थे। उनके पास 180 टी20 मैचों की अनुभव है, जहां उन्होंने शीर्ष क्रम पर 149.79 के स्ट्राइक रेट से 4118 रन बनाए हैं।

.