For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

युवक ने देशी जुगाड़ से बनाई साइकिल, बिना पैडल के सड़क पर दौड़ाते देख लोग हुए हैरान

05:26 PM Apr 26, 2023 IST | Sanjay Raiswal
युवक ने देशी जुगाड़ से बनाई साइकिल  बिना पैडल के सड़क पर दौड़ाते देख लोग हुए हैरान

नई दिल्ली। हमारे देश में ऐसे लोगों की कोई कमी नहीं है जो समय-समय पर अपने अजीबो-गरीब जुगाड़ से लोगों को हैरान कर देते हैं। हमारे देश में अगर कुछ बिगड़ भी जाता है तो उसको जुगाड़ से ठीक कर लिया जाता है। हमारे देश में देसी जुगाड़ का ये कॉन्‍सेप्‍ट काफी पुराना है। सोशल मीडिया पर देसी जुगाड़ के एक से बढ़कर एक कई वीडियो सामने आते रहते है। वहीं हाल ही में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर लोग हैरान रह गए है।

Advertisement

वीडियो में एक व्यक्ति सड़क पर साइकिल चला रहा है। हैरान कर देने वाली बात यह है कि साइकिल चला रहा वह आदमी उसमें ना तो पैडल है और ना ही सीट। ऐसे में बिना सीट पर बैठे और बिना पैडल दिए सड़क पर साइकिल दौड़ा रहा है। अब आप सोच रहे होंगे कि इसमें नया क्या है। चलिए अब हम इस सस्पेंस से पर्दा हटाते हैं और आपको बताते है आखिर यह देशी जुगाड़ वाली साइकिल कैसी है।

इंटरनेट की दुनिया में एक वीडियो वारयल हो रहा है जिसमें एक युवक साइकिल चला रहा है। युवक को साइकिल चलाते देखकर हर कोई हैरान रह गया हैं। साइकिल चलाना तक तो ठीक है, लेकिन इस साइकिल के पैडल ही नहीं हैं। साइकिल में अगर पैडल नहीं होते है तो साइकिल चलेगी कैसे? जाहिर है आपके मन में भी यह सवाल आ रहा होगा। अब हम आपको बताते हैं कि इस अजब-गजब साइकिल के पहिए पैडल से नहीं घूमते। इस साइकिल की एक खास बता ये भी है कि इसमें बैठने के लिए सीट भी नहीं बनी है।

अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसी साइकिल है। इसमें न तो पैडल है और न ही सीट है। बता दें कि इस साइकिल को चलाने के लिए ना तो पैडल मारने की जरूरत है और ना ही इसकी सीट पर बैठकर चलाने की। इस साइकिल को आप खड़े-खड़े चला सकते है। जिस तरह आप जिम में ट्रेड मिल पर चलते है। ठीक उसी तरह ही आप इस साइकिल को चला सकते है।

.