For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

अब लाइन का झंझट खत्म, स्मार्ट फोन के लिए गहलोत सरकार भेजेगी आपको मैसेज, बस करना है ये काम

प्रदेश की कुल 1 करोड़ 40 हजार महिलाओं को स्मार्ट फोन दिए जाएंगे, योजना के पहले फेज में केवल 40 हजार महिलाओं को राजस्थान सरकार द्वारा मुफ्त स्मार्ट फोन दिए जाएगें।
04:08 PM Aug 12, 2023 IST | Digital Desk
अब लाइन का झंझट खत्म  स्मार्ट फोन के लिए गहलोत सरकार भेजेगी आपको मैसेज  बस करना है ये काम

Jaipur News . राजस्थान में अब महिलाओं के लिए स्मार्ट फोन योजना की शुरुआत हो गई है, इस योजना के तहत चिरंजीवी परिवार की महिलाओं को सरकार द्वारा स्मार्टफोन दिया जाएगा। बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट घोषणा में महिलाओं को स्मार्टफोन देने का एलान किया था।

Advertisement

महज डेढ साल में योजना के उतारा धरातल पर

सीएम द्वारा की गई घोषणा अब करीब डेढ साल बाद धरातल पर उतरने का तैयार है। इधर योजना का लाभ लेने के लिए कैंपों पर भारी भीड़ आंशका के चलते सरकार ने आमजन की सुविधा के लिए कदम उठाया है, ताकि लोगों को लाइम में नहीं लगना पड़े।

पंजीकृत मोबाईल पर आएगी मुफ्त स्मार्ट फोन मिलने की सूचना

इसके लिए सरकार के सूचना और प्रौधौगिकी विभाग द्वारा योजना के सभी पात्र लाभार्थियों के जनआधार से पंजीकृत मोबाईल नंबर पर कॉल और मैसेज द्वारा संपूर्ण जानकारी दी जाएगी। जयपुर के जिला कलेक्टर ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि जयपुर और जयपुर ग्रामीण में 30 सितंबर आयोजना किया जाएगा। इनमें से 6 शिविरों का आयोजना जिला मुख्यालय और 16 शिवरों का आयोजना पंचायत सीमिति मुख्यालय पर किया जाएगा।

1 करोड़ 40 हजार महिलाओं मिलेगा स्मार्ट फोन

बात दें कि प्रदेश की कुल 1 करोड़ 40 हजार महिलाओं को स्मार्ट फोन दिए जाएंगे, योजना के पहले फेज में केवल 40 हजार महिलाओं को राजस्थान सरकार द्वारा मुफ्त स्मार्ट फोन दिए जाएगें।

.