होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

भारत में पाकिस्तान करा सकता है बड़ा आतंकी हमला तो चीन से हो सकता है युद्ध ! क्या कहती है अमेरिका की रिपोर्ट ?

01:28 PM Mar 09, 2023 IST | Jyoti sharma

भारत के साथ उसके मुख्य पड़ोसी देश चीन और पाकिस्तान से पारस्परिक संबंध खतरे में है। यह खतरा इतना भयानक है कि पाकिस्तान भारत में अब बड़ा आतंकी हमला तक करा सकता है तो चीन के साथ भारत का युद्ध भी संभावित है। यह दावे अमेरिका की एक रिपोर्ट ने किए हैं।

अमेरिका की खुफिया रिपोर्ट का दावा

अमेरिका की इंटेलिजेंस कम्युनिटी की एक रिपोर्ट जारी की है। जिसमें भारत से पाकिस्तान और चीन के संबंधों में तनाव को लेकर चिंता जाहिर की गई है। इस रिपोर्ट ने दावा किया है कि इस तनाव के चलते पाकिस्तान भारत में आतंकी हमला करा सकता है तो चीन से युद्ध की स्थिति तक आ सकती है।

पाकिस्तान कराएगा बड़ा आतंकी हमला

रिपोर्ट का कहना है कि एलओसी पर पाकिस्तान भारत विरोधी गतिविधियां लंबे समय से कर रहा है और बीते कई सालों में पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों ने भारत में बड़े खूनी हमले किए हैं, जिनके आरोपियों को पाकिस्तान अब तक बचाता आया है। यहां तक कि वैश्विक मंच पर भी भारत जब भी इन आतंकियों को वैश्विक आतंकी घोषित करने की मांग उठाता है तो पाकिस्तान और चीन हर बार इसमें अड़ंगा फंसाते हैं। LOC का यह तनाव पाकिस्तान को भारत में एक बड़ा आतंकी हमला करने पर ला सकता है। इसके लिए भारत को अलर्ट मोड पर आ जाना चाहिए।

सीमा विवाद लेगा युद्ध का रूप?

चीन को लेकर अमेरिका की इस रिपोर्ट ने कहा है कि भारत चीन की सीमा को लेकर लंबे समय से इन दोनों देशों के संबंध तनावपूर्ण रहे हैं, जिसका असर डोकलाम, गलवान के रूप में देखने को मिला है। भारत और चीन के मौजूदा संबंध दोनों देशों के बीच भयंकर युद्ध की ओर लेकर जा रहे हैं। अमेरिका की इस रिपोर्ट में दावा किया है कि पाकिस्तान और चीन के साथ भारत के यह संबंध सिर्फ भारत के लिए ही नहीं अमेरिका के लिए भी खतरनाक साबित हो सकते हैं। इसलिए भारत को हर वक्त अलर्ट मोड पर रहना चाहिए।

Next Article