होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

भारतीय टीम की नई जर्सी हुई लॉन्च, तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग डिजाइन

01:15 PM Jun 02, 2023 IST | Mukesh Kumar

टीम इंडिया की नई किट स्पॉन्सर ने नई जर्सी लॉन्च कर दी है। विश्व टेस्ट चैंपियनशि (डब्लूटीसी) से पहले एडिडास ने नई जर्सी से पर्दा उठा लिया है। अब भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी इस जर्सी में मैदान पर खेलते हुए नजर आयेंगे। वहीं 7 जून को भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्लूटीसी का फाइनल मुकाबला खेलने उतरेगी। यह मुकाबला लंदन के ओवल स्टेडियम में खेला जायेगा। बता दें कि मई 2023 में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एडिडास के साथ 2028 तक के लिए कॉन्टैक्ट साइन किए है।

यह खबर भी पढ़ेंं:- IPL 2023 : MS धोनी ने रवींद्र जडेजा को गोद में उठाकर मनाया जीत का जश्न, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

वानखेड़े स्टेडियम में हुआ कार्यक्रम
भारतीय टीम की जर्सी टेस्ट, वनडे और टी20 के लिए एडिडास ने अलग-अलग जर्सी लॉन्च की है। इस कार्यक्रम का आयोजन मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में किया गया है। यहां ड्रोन के माध्यम से विशाल जर्सियों को हवा में उड़ाकर दुनिया के सामने प्रदर्शित किया गया है। एडिडास इंडिया ने एक वीडियो ट्वीट कर इस कार्यक्रम के बारे में सूचना दी है। टी20 में भारतीय टीम कॉलरलेस जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेगी।

MPL ने अचानक खत्म किया कॉन्ट्रैक्ट

नब्बे के दशक में क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी एसिक्स ने बनाई थी। 1999 लेकर 2005 तक क्रिकेट टीम का कोई स्पॉन्सर नहीं था। दिसंबर 2005 में नाइकी ने 5 साल का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। इसके बाद 2011 और 2016 में भी नाइकी ने कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। 2020 में नाइकी ने अपना अनुबंध समाप्त किया। साल 2020 में एमपीएल ने नाइकी को रिप्लेस किया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एमपीएल का करार 2023 के आखिर तक था, लेकिन कंपनी ने बीच में ही इस कॉन्ट्रैक्ट को खत्म करने का फैसला लिया।

Next Article