For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, यशस्वी जायसवाल सहित इन 3 युवाओं को मिला मौका

11:48 AM Jul 06, 2023 IST | Mukesh Kumar
वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान  यशस्वी जायसवाल सहित इन 3 युवाओं को मिला मौका

वेस्टइंडीज दौर पर 3 अगस्त से होने वाले 5 टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का अनाउंसमेंट कर दिया गया है। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की अगुवाई करेंगे। सूर्यकुमार यादव को उपकप्तान बनाया गया है। सीनियर खिलाड़ियों में विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा को ब्रेक दिया गया है। वहीं मोहम्मद सिराज को भी आराम दिया गया है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- इश्क के मैदान पर भी सबसे जुदा रहे अजीत आगरकर, मुस्लिम दोस्त की बहन के सामने हो गए थे क्लीन बोल्ड

बता दें कि मुंबई की टीम से आईपीएल खेलने वाले 20 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा को पहली बार टीम इंडिया में मौका मिला है। वहीं दूसरी तरफ आईपीएल 2023 में केकेआर के शीर्ष स्कोरर रहे रिंकू सिंह को टीम में मौका नहीं मिला है। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने वनडे के बाद टी20 में भी वापसी कर ली है। संजू सैमसन ने भारतीय टीम के लिए अतिंम मैच इसी साल जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ खेला था, इसके बाद वो चोटिल हो गए और अब सात महीने बाद फिर से टीम में वापसी की है।

यशस्वी जायसवाल सहित इन 3 युवाओं के पास डेब्यू का मौका
राजस्थान रॉयल्स के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल, एमआई के तिलक वर्मा, गेंदबाजी में मुकेश कुमार को पहली बार टी20 टीम के स्क्वॉड में शामिल किया गया है। इन तीनों खिलाड़ियों के पास इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका है।

अगस्त में खेली जायेंगी टी-20 सीरीज
वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 12 जुलाई से 25 जुलाई के बीच खेलेंगा और इसके बाद 27 जुलाई, 29 जुलाई, 1 अगस्त को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगा। इसके बाद 3 अगस्त से त्रिनिदाद में 5 मैचों की टी-20 सीरीज शुरू होगी। गुयाना में 6 और 8 अगस्त को दूसरा और तीसरा टी-20 मैच होगा। वहीं अमेरिका के लॉडरहिल में 12 और 13 अगस्त को चौथा और पांचवा टी-20 मैच खेला जायेगा। सभी टी-20 मैचों का प्रसारण रात 8 बजे से होगा।

भारत की टी-20 टीम: शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार।

.