For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

भारतीय छात्रों ने बनाई धांसू ई-साइकिल, मुरीद हुए आनंद महिंद्रा, निवेश के लिए खोल दिया खजाना

भारत में टेक्नोलॉजी के फील्ड में तेजी से आगे बढ़ रहा है। कई कंपनियां स्मार्ट गैजेट्स बनाकर लोगों को लुभा रही हैं। अभी तक कई चीजें बाजार में आई है
01:07 PM Oct 24, 2023 IST | Mukesh Kumar
भारतीय छात्रों ने बनाई धांसू ई साइकिल  मुरीद हुए आनंद महिंद्रा  निवेश के लिए खोल दिया खजाना

भारत में टेक्नोलॉजी के फील्ड में तेजी से आगे बढ़ रहा है। कई कंपनियां स्मार्ट गैजेट्स बनाकर लोगों को लुभा रही हैं। अभी तक कई चीजें बाजार में आई है, जो रोजमर्रा के जीवन को आसान बनाती है। सिर्फ इतना ही नहीं कार, बाइक या साइकिल को भी बेहतरीन लुक, फीचर्स के साथ बेहतर बनाया गया है। अभी हाल ही में आईआईटी बॉम्बे के छात्र ने ऐसा ही अनोखा इनोवेशन कमर दिखाया है।

Advertisement

इंजीनियरिंग छात्रों ने वर्ल्ड की पहली फोल्डेबल डायमंड फ्रेम ई-साइकिल बनाई है, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया है, जिसे देखकर महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमेन आनंद महिंद्रा भी इसके मुरीद हो गए।

यह खबर भी पढ़ें:-Credit Card Tips: फेस्टिव सीजन में क्रेडिट कार्ड से कर रहे शॉपिंग? इन बातों का रखें ध्यान, होगा फायदा

उन्हें कॉन्सेप्ट इतना अच्छा लगा कि फोल्डेबल ई-साइकिल बनाने वाले स्टार्टअप में निवेश कर दिया है। इस बात की सूचना अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट पर तस्वीरें शेयर कर दी है। उनकी यह पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

फोल्डेबल ई-बाईक के दीवाने हुए महिंद्रा

आनंद महिंद्रा ने सोशल मीडिया पर प्लेटफार्म X पर लिखा, आईआईटी बॉम्बे के कुछ लोगों ने हमें फिर गर्व महसूस करवाया है। उन्होंने दुनिया की पहली फोलडेबल डायमंड फ्रेम ई-साइकिल बनाई है। यह बाइक अन्य फोल्डेबल बाइक की तुलना में ना केवल 35 फीसदी ज्यादा एफिशिएंट बनाया है।

यह एकमात्र ई-साइकिल है जिसे मोड़ने के बाद उठाना नहीं पड़ता है, आगे उन्होंने बताया है कि वो इस साइकिल का इस्तेमाल ऑफिस परिसर में घूमने के लिए करेंगे। इसके साथ ही यह भी कहा है कि मैंने स्टार्टअप में निवेश किया है। हॉर्नबैक ई कॉमर्स वेबसाइट और फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है।

जानिए ई-बाईक की कीमत

आनंद महिंद्रा की शेयर किए गए पोस्ट को 1 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। एक यूजर ने लिखा है, कमाल कर दिया, बॉम्बे आईटी के छात्र ने, वहीं दूसरे ने लिखा, मुझे इसे खरीदने का इंतजार नहीं हो रहा है। दूसरे ने कहा, अब इसे खरीदने का इंतजार नहीं हो रहा है। एक रिपोर्ट की मानें तो इस साइकिल की कीमत 45 हजार रुपए है।

.