For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

इंग्लैंड पर भारी पड़ेंगे भारतीय स्पिनर, इस दिग्गज ने दिया हैरान करने वाला बयान

06:46 PM Jan 20, 2024 IST | Mukesh Kumar
इंग्लैंड पर भारी पड़ेंगे भारतीय स्पिनर  इस दिग्गज ने दिया हैरान करने वाला बयान

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल आथर्टन का मानना है कि भारत का स्पिन आक्रमण मेहमान टीम की तुलना में बेस्ट है और उन्होंने कहा है कि दोनों स्पिन विभागों के बीच का अंतर टेस्ट सीरीज को परिभाषित करने वाला कारक होगा। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव और बाएं हाथ के स्पिनर ऑलराउंडर रवींद्र जडे़जा और अक्षर पटेल की अत्यधिक चौकड़ी के साथ, भारत में पिचें स्पिनरों के लिए काफी मददगार होने की उम्मीद है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– MS Dhoni Defamation Case : बुरे फंसे महेंद्र सिंह धोनी, पुराने बिजनेस पार्टनर दर्ज करवाया मानहानि केस

इंग्लैंड के स्पिनर की ताकत
इंग्लैंड के पास जैक लीच, लेग स्पिनर रेहान अहमद, बाएं हाथ के स्पिनर टॉर्म हार्टले और ऑफ स्पिनर शोएब बशीर की अनकैप्ड जोड़ी के रूप में चार सदस्यीय स्पिन-गेंदबाजी आक्रमण है। इस क्वार्टर से सिर्फ बाएं हाथ के स्पिनर लीच ने पहले भारत में टेस्ट खेला है।

माइकल आथर्टन ने कही ये बड़ी बात
माइकल आथर्टन ने स्काई स्पोर्ट्स पर कहा है कि मेरा मानना है कि भारत जीतेगा। उनके स्पिनर इंग्लैंड से बेहतर हैं और अंत में यही निर्णायक बात होगी। अगर आप भारत जाते हैं, तो स्पिनर एक बड़ी भूमिका निभायेगा। मुझे संदेह है कि यह हमेशा करेगा। भारत के पास बहुत मजबूत सीम आक्रमण भी है।

2012 में इंग्लैंड से 2-1 से हारने के बाद भारतीय टीम घर पर लगातार 16 टेस्ट सीरीज में विजयी हुआ है। भारत के 4 स्पिनर इंग्लैंड से बहुत अलग हैं। उनके पास रवींद्र जड़ेजा और अक्षर पटेल के रूप में दो बाएं हाथ के फिंगर स्पिनर हैं। उनके पास है कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन के रूप में कलाई का स्पिनर स्पिनरों में से एक है। बता दें कि इंग्लैंड के पास जैक लीच के रूप में एक मजबूत बाएं हाथ का स्पिनर है और उसके बाद टॉम हार्टले, शोएब बशीर और रेहान अहमद के साथ तीन बहुत ही अनुभवहीन स्पिनर हैं। यह उनके लिए एक विशेष चुनौती होगी लेकिन चयनकर्ताओं को उनके लिए ऊंची संभावना नजर आ रही है।

आगामी भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज 25 जनवरी को हैदराबाद से शुरू होगी, इसके बाद अन्य मैच विशाखापत्तनम (2-6 फरवरी), राजकोट (15-19 फरवरी), रांची (23-27 फरवरी) और धर्मशाला (7-11 मार्च) में होंगे।

.