For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

रेलवे ने आज रद्द कर दी 168 ट्रेनें, घर से निकलने के पहले आप भी चेक कर लें

12:29 PM Oct 24, 2022 IST | Sunil Sharma
रेलवे ने आज रद्द कर दी 168 ट्रेनें  घर से निकलने के पहले आप भी चेक कर लें

यदि आप भी आज दीवाली पर ट्रेन से यात्रा कर रहे हैं तो यह खबर खास आपके लिए ही है। रेलवे ने आज 24 अक्टूबर 2022 को चलने वाली 168 ट्रेनों का रद्द कर दिया है। इनमें अधिकतर ट्रेनें पैसेंजर ट्रेन्स हैं। ऐसे में घर से निकलने के पहले आप भी चेक कर लें कि कहीं आपकी ट्रेन भी तो रद्द नहीं हो गई है। रद्द ट्रेनों की लिस्ट भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर देखी जा सकती है जिसका लिंक इस खबर में भी दिया गया है।

Advertisement

क्यों कैंसिल हुई ट्रेन

रद्द हुई ट्रेनों के कारण के बारे में रेलवे ने विस्तार से जानकारी नहीं दी है परन्तु मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसके पीछे खराब मौसम और देश के अलग-अलग हिस्सों में चल रहे ट्रैक की मरम्मत को माना जा रहा है। कई बार किसी आकस्मिक कारण के चलते भी ट्रेन रद्द कर दी जाती है।

कैसे चेक कर कैंसिल ट्रेन की लिस्ट

इंडियन रेलवे ने अपनी नेशनल ट्रेन एन्क्वायरी सिस्टम की वेबसाइट पर रद्द ट्रेनों की पूरी लिस्ट जारी की है। यदि आप भी इस सूची को देखना चाहते हैं तो इसके लिए आप गूगल में सर्च कर सकते हैं या फिर सीधे ही https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ ओपन करके भी देख सकते हैं। यहां होमपेज पर ही आपको राईट साइड में एक्सेप्शनल ट्रेन्स का ऑप्शन दिखेगा, जिस पर क्लिक कर आप Cancel, Reschedule और Divert Trains की लिस्ट देख पाएंगे। यदि आपको इस संबंध में कोई कन्फ्यूजन हो तो आप रेलवे के हेल्पलाइन नंबर पर भी कॉल कर जानकारी ले सकते हैं।

.