For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

अपॉर्निच्युटी : देशसेवा के साथ बेहतरीन नौकरी का मौका, सेना में 90 पदों पर मांगे आवेदन

सेना से जुड़कर देशसेवा करने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। भारतीय थल सेना ने टेक्निकल एंट्री स्कीम (TES) के तहत 10+2 एंट्री 50 कोर्स के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं।
09:11 AM Jun 04, 2023 IST | BHUP SINGH
अपॉर्निच्युटी   देशसेवा के साथ बेहतरीन नौकरी का मौका  सेना में 90 पदों पर मांगे आवेदन

जयपुर। सेना से जुड़कर देशसेवा करने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। भारतीय थल सेना ने टेक्निकल एंट्री स्कीम (TES) के तहत 10+2 एंट्री 50 कोर्स के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती के जरिए कुल 90 पद भरे जाएंगे। इन पदों के लिए योग्य अविवाहित पुरुष अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। जिन अभ्यथियों ने भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ 12वीं उत्तीर्ण की है, वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-पॉपुलर ट्रेड में एडमिशन मुश्किल हो तो ‘ऑफबीट’ट्रेड्स देंगे सक्सेस की गारंटी

साथ ही आवेदक का जेईई(मेन्स)-2023 परीक्षा में शामिल होना भी आवश्यक है। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून है। इन पदों के लिए आयु सीमा 16 से 19 वर्ष निर्धारित है। किसी भी श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट नहीं दी जाएगी।

दो चरणों में होगी चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को दो चरणों की चयन प्रक्रिया से गुजरना होगा। जो अभ्यर्थी स्टेज-1 में सफल होंगे, उन्हें ही स्टेज-2 में शामिल किया एगा। एसएसबी इंटरव्यू की अवधि 5 दिन की होगी। इंटरव्यू में सफल अभ्यर्थियों को चिकित्सा परीक्षण से भी गुजरना होगा।

यह खबर भी पढ़ें:-Intelligence Bureau Jobs 2023: इंटेलिजेंस ब्यूरो विभाग में 797 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन शुरू

CUET-PG के एडमिट कार्ड जारी

जयपुर। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने कॉमन यूनिवर्सिटी एं ट्रेंस टेस्ट (CUET)-पीजी के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। सेंट्रल यूनिवर्सिटीज के पीजी कोर्सेज में प्रवेश के लिए होने वाला यह एग्जाम 5 से 12 जनू तक होगा। एग्जाम के लिए आवेदन कर चुके अभ्यर्थी CUET की ऑफिशियल वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

.