For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

'रामजी हमारे दिलों में…' अमेरिका में भी राम मंदिर का जश्न, निकाली जाएंगी कार रैलियां

राम मंदिर प्रतिष्ठा का जश्न केवल भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में रहने वाले भारतीय भी मना रहे हैं। 22 जनवरी को रामलला की घर वापसी को लेकर कार रैलियां निकाकर जश्न मना रहे हैं।
08:53 AM Jan 09, 2024 IST | BHUP SINGH
 रामजी हमारे दिलों में…  अमेरिका में भी राम मंदिर का जश्न  निकाली जाएंगी कार रैलियां

भारत ही नहीं विदेशों में रहने वाले भारतीय भी अयोध्या में बने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दुनियाभर में राम मंदिर को लेकर जश्न का माहौल है। अमेरिका में रहने भारतीय प्रवासी अयोध्या राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को मनाने की तैयारियां कर रहे हैं। इस अवसर पर जश्न मनाने के लिए अमेरिका में कार रैलियां निकाली जाएंगी।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कैलिफोर्निया में भारतीय ग्रुप 20 जनवरी को भगवान श्रीराम की घर वापसी का जश्न मनाने के लिए एक विशेष कार रैली का आयोजन कर रहे हैं। आयोजकों ने कहा कि 400 से अधिक कारें रैली में शामिल होंगी, जिसके साउथ बे से प्रतिष्ठित गोल्डन गेट ब्रिज तक जाने की उम्मीद है।

यह खबर भी पढ़ें:-राम मंदिर को गुलाबी रंग देने में है भरतपुर का खास योगदान? महाभारत और रामायण से रहा है सीधा संबंध

22 जनवरी तक होंगे विशेष आयोजन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तरी कैलिफोर्निया के भातरीय भारत के आधुनिक इतिहास के सबसे बड़े और गौरवपूर्ण कार्यक्रम का जश्न मनाने के लिए साथ आ रहे हैं। अमेरिका में स्थानीय मंदिर और प्रवासी संगठन 22 जनवरी तक विशेष उत्सव और आयोजन की योजना बना रहे हैं। इस दिन अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होनी है।

भले ही अयोध्या में ना हो, लेकिन श्री राम हमारे दिल में

पिछले कई हफ्तों से श्री राम की अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर वाशिंगटन, शिकागों और अन्य अमेरिकी शहरों में कार रैलिया आयोजित की जा रही हैं। आयोजकों ने कहा कि रोहित शर्मा, मणि किरण, परम देसाई, दैपयान देब, दीपक बजाज और बिमल भागवत सहित समुदाय के नेता कैलिफोर्निया में रैली की योजना बना रहे हैं। आयोजकों का कहना है कि भले ही हम अयोध्या नहीं आ पाएंगे, लेकिन श्री राम हमेशा हमारे दिलों में हैं और यह उनकी घर वापसी में हमारा योगदान और भक्ति है।

यह खबर भी पढ़ें:-Rama Mandir Ayodhya: ‘राम मंदिर की नींव में राजस्थान की महक…’, देवस्थानों की माटी हजारों सालों तक रखेगी मजबूत

.