होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

IND vs ENG : रोहित शर्मा की बढ़ी टेंशन, टीम इंडिया का स्टार ऑलराउंडर हुआ चोटिल, दूसरे टेस्ट में खेलना संदिग्ध

03:07 PM Jan 29, 2024 IST | Mukesh Kumar

टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट मैच में 28 रनों से हार झेलनी पड़ी है। इस मैच में भारतीय टीम को पहली पारी के आधार पर 190 रनों की लीड मिल गई थी। लेकिन इसके बावजूद मैच को गंवा दिया। भारतीय टीम ने अपने घर पर 100 या उससे ज्यादा की लीड हासिल करने के बाद पहली बार कोई टेस्ट मैच गंवाया है।

यह खबर भी पढ़ें:– MS Dhoni Defamation Case : बुरे फंसे महेंद्र सिंह धोनी, पुराने बिजनेस पार्टनर दर्ज करवाया मानहानि केस

रन लेने के दौरान चोटिल हुए रवींद्र जडेजा
अब रोहित शर्मा की अगुवाई में विशाखापत्तनम में होने वाले टेस्ट के जरिए वापसी करना चाहेगा। हालांकि इसी बीच टीम इंडिया के लिए एक ऐसी खबर आई है, जो उसकी टेंशन बढ़ा सकती है। टीम का स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है और इसी वजह से उनका दूसरे टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध है। अगर जडेजा नहीं खेलते हैं तो यह बहुत बड़ा झटका होगा। ऐसी स्थिति में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

रवींद्र जडेजा को हैदराबाद टेस्ट मैच में भारत की दूसरी पारी के दौरान पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। जब जडेजा तेजी से रन लेने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन वह क्रीज में नहीं पहुंच पाए और उन्हें बेन स्टोक्स ने रन आउट कर पवेलियन भेज दिया। रन आउट होने के बाद वह पैर की मांसपेशियों की मालिस करते हुए दिखे थे। जडेजा ने हैदराबाद टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया था। जडेजा ने भारत की पहली पारी में 87 रन बनाए और दूसरी पारी में 2 रन पर आउट हो गए। इसके साथ ही मैच में कुल 5 विकेट चटकाए है।

दूसरे टेस्ट के लिए ऐसी होगी टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), आवेश खान, रजत पाटीदार।

भारत और इंग्लैंड सीरीज के बकाया मैच का शेड्यूल

दूसरा टेस्ट: 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम

तीसरा टेस्ट: 15-19 फरवरी, राजकोट

चौथा टेस्ट: 23-27 फरवरी, रांची

पांचवा टेस्ट: 7-11 मार्च, धर्मशाला

Next Article