होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

WTC फाइनल के लिए भारत को जीत जरूरी, ऑस्ट्रेलिया के पास बराबरी का मौका, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

01:15 PM Mar 08, 2023 IST | Mukesh Kumar

WTC 2023 : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और आखिरी टेस्ट 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा। मैच गुरूवार सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा। टेस्ट सीरीज का लास्ट मुकाबला दोनों ही देशों के लिए महत्वपूर्ण होगा। हालांकि भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे है। चौथा टेस्ट जीतने पर भारत सीरीज के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC)के फाइनल में एंट्री कर लेगा। अगर ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का लास्ट मुकाबला जीत जाता है तो सीरीज 2-2 से बराबरी हो जाएगी। 20 सालों में पहली बार कगारू टीम बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी ड्रॉ कराने का कारनामा कर लेगी। इससे पहले साल 2003 में ऑस्ट्रेलिया में दोनों के बीच सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी।

यह खबर भी पढ़ें:- Virat Kohli को इस महिला फैन ने सरेआम किया KISS, Anushka Sharma बोली- बस अब ये देखना बाकी रह गया था

WTC के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को जीत जरूरी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को चौथा टेस्ट जीतना बहुत जरूरी है, क्योंकि यह मुकाबला जीतने के बाद भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC)के फाइनल में पहुंच जायेगा। लेकिन ड्रॉ की स्थिति में भारत को न्यूजीलैंड-श्रीलंका टेस्ट सीरीज के रिजेल्ट का इंतजार करना होगा। यदि श्रीलंका 2-0 से न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज हरा देती है। यदि आखिरी टेस्ट ड्रॉ भी होता है तो जीत लेगी, लेकिन डब्लूटीसी के फाइनल के लिए उसे न्यूजीलैंड और श्रीलंका टेस्ट सीरीज के परिणामों का इंतजार करना ही होगा।

केएल भरत की जगह मिल सकता है ईशान किशन को मौका
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में विकेटकीपर केएस भरत की जगह ईशान किशन को मौका मिल सकता है। क्योंकि केएस भरत ने 3 टेस्ट की पांच पारियों में कुछ खास कमाल नहीं कर पाये है। इसी वजह से केएस भरत की जगह टीम इंडिया में ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के पास 2-2 से सीरीज बराबर करने मौका

बॉड्रर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं थी। और नागपुर और दिल्ली टेस्ट में शर्मनाक हार मिली। लेकिन तीसरे टेस्ट में स्टीव स्मिथ की अगुवाई में उतरी कंगारू टीम ने भारत के चारों खाने चित्त कर दिया। पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में स्टीव स्मिथ एकबार फिर से ऑस्ट्रेलिया की कमान संभालेंगे। बता दें कि इंडिया में स्मिथ के नाम 2 टेस्ट जीतने और 1 ड्रॉ कराने का रिकॉर्ड है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन -11

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और उमेश यादव।

Next Article