For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत को लगा बड़ा झटका, टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगा ये खतरनाक गेंदबाज

08:01 PM Dec 14, 2023 IST | Mukesh Kumar
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत को लगा बड़ा झटका  टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगा ये खतरनाक गेंदबाज

IND vs SA Test Series : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की अगुवाई रोहित शर्मा करेंगे। वहीं साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा हैं। लेकिन टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिए एक बड़ी खबर आई है। टीम इंडिया के एक स्टार तेज गेंदबाज का टेस्ट सीरीज में खेलना मुश्किल लग रहा है। इससे रोहित एंड कंपनी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट 26 दिसंबर को सेंचुरियन में होगा। वहीं दूसरा टेस्ट मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाना है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड? ब्रायन लारा ने की बड़ी भविष्यवाणी

टखने चोट से जूझ रहा है ये तेज गेंदबाज
एक खेल बेवसाइट के मुताबिक, मोहम्मद शमी का साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भाग लेना बहुत मुश्किल है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, अगर उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोनों मैचों से बाहर कर दिया जाता है तो कोई हैरानी की बात नहीं होगी। मोहम्मद शमी टखने की चोट से जूझ रहे हैं और वहीं बाकी प्लेयर्स के साथ दक्षिण अफ्रीका का सफर नहीं किया है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 15 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के लिए रवाना होंगे। वहीं कप्तान रोहित शर्मा के अलावा टीम में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन, नवदीप सैनी और हर्षित राणा भी दक्षिण अफ्रीका के लिए उड़ान भरेंगे।

शमी वर्ल्ड कप में किया था कमाल का प्रदर्शन
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम चयन के मौके पर ही क्लियर कर दिया था कि मोहम्मद शमी का इलाज चल रहा है और उनकी उपलब्धता फिटनेस पर निर्भर है। वो टखने की चोट से पीड़ित हैं और उन्हें गेंदबाजी करते समय दर्द हो रहा था। मोहम्मद शमी ने हाल ही खत्म हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने वर्ल्ड कप में भारत के लिए 24 विकेट अपने नाम किए थे और टूर्नामेंट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है।

मोहम्मद शमी का करियर
अगर मोहम्मद शमी के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने तीनों फॉर्मेंट में कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने भारत के लिए 64 टेस्ट, 101 वनडे, 23 टी20 मैचों में 229, 195, 24 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा शमी सीम पर गेंदबाजी करने के लिए जाने जाता हैं।

.