For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत को लगा बड़ा झटका, मोहम्मद शमी के बाद ये खतरनाक गेंदबाज हुआ टीम से बाहर

04:35 PM Dec 16, 2023 IST | Mukesh Kumar
साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत को लगा बड़ा झटका  मोहम्मद शमी के बाद ये खतरनाक गेंदबाज हुआ टीम से बाहर

भारतीय टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका दौरे पर है, तीन मैचों की टी20 सीरीज खत्म हो गई है। अब टीम इंडिया को तीन मैचों की वनडे और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। भारत को इन दोनों ही सीरीज से पहले तगड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज दीपक चाहर वनडे सीरीज से हट गए हैं। वहीं मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड? ब्रायन लारा ने की बड़ी भविष्यवाणी

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक पोस्ट कर पूरे मामले की सूचना दी है। बीसीसीआई ने कहा है कि दीपक चाहर ने बोर्ड को सूचना दी है कि वो फैमिली मेडिकल इमरजेंसी की वजह से आगामी वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। अब दीपक चाहर की जगह आकाश दीप को शामिल किया गया है। क्रिकेट वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 24 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए है।

17 दिसंबर को जोहानिसबर्ग में पहले वनडे खत्म होने के बाद श्रेयस अय्यर टेस्ट सीरीज में शामिल होंगे। वो दूसरे और तीसरे वनडे के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और इंटर-स्क्वाड गेम में हिस्सा लेंगे। बता दें कि आकाश दीप घरेलू क्रिकेट में बंगाल के लिए खेलते हैं। आकाश दीप घरेलू क्रिकेट में बंगाल के लिए खेलते हैं। आकाश दीप ने 25 फर्स्ट क्लास, 28 लिस्ट एक और 41 टी20 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 90,42,48 विकेट लिए हैं।

राहुल द्रविड़ की जगह सितांशु कोटक को जिम्मेदारी
भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़, बैटिंग कोच विक्रम राठौर, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी.दिलीप टेस्ट टीम के साथ जुड़ेंगे। इसके साथ ही वो इंटर-स्क्वाड गेम और टेस्ट के लिए उनकी तैयारियों की देखरेख करेंगे। वनडे सीरीज में भारतीय टीम का कोचिंग स्टाफ नया है। इसमें भारत ए टीम का कोचिंग स्टाफ शामिल है, इसमें बल्लेबाजी कोच सितांशु कोटक, गेंदबाजी कोच राजीब दत्ता और फिल्डिंग कोच अजय रात्रा शामिल हैं।

भारत की वनडे टीम: ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, आकाश दीप।

भारत के साउथ अफ्रीका दौरे का शेड्यूल

(1) 17 दिसंबर, पहला वनडे, जोहानिसबर्ग
(2) 19 दिसंबर, दूसरा वनडे, पोर्ट एलिजाबेथ
(3) 21 दिसंबर, तीसरा वनडे, पार्ल
(4) 26 से 30 दिसंबर, पहला टेस्ट, सेंचुरियन
(5) 3 से 7 जनवरी, दूसरा टेस्ट, जोहानिसबर्ग

.