For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

चुनाव से पहले ही बिखरने लगा INDIA गठबंधन! CM नीतीश ने कांग्रेस को लेकर दिया बड़ा बयान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने विपक्षी दलों के INDIA गठबंधन में कांग्रेस की भूमिका को लेकर बड़ा बयान दिया है।
02:10 PM Nov 02, 2023 IST | Anil Prajapat
चुनाव से पहले ही बिखरने लगा india गठबंधन  cm नीतीश ने कांग्रेस को लेकर दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने विपक्षी दलों के INDIA गठबंधन में कांग्रेस की भूमिका को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वे लोग कांग्रेस को INDIA गठबंधन में आगे बढ़ा रहे थे। मगर राहुल गांधी की पार्टी को अभी पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों से फुर्सत नहीं है। ऐसे में गठबंधन पर बात नहीं हो पा रही है। विधानसभा चुनावों के बाद में इस पर बात करेंगे। सीएम नीतीश के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में सरगर्मियां तेज हो गई हैं और ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले ही इंडिया गठबंधन में बिखराव की स्थिति पैदा हो गई है।

Advertisement

बिहार के पटना में गुरुवार वाम दल सीपीआई की बीजेपी हटाओ देश बचाओ रैली में शिरकत करने पहुंचे नीतीश कुमार ने कहा कि विपक्षी गठबंधन के नेता कांग्रेस को बढ़ाना चाहते हैं। लेकिन, कांग्रेस पार्टी को विपक्षी एकता से कोई मतलब नहीं है। आजकल 'इंडिया' को लेकर कोई काम नहीं हो रहा है। हम सबको एक साथ लेकर चलते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव में व्यस्त हैं। ऐसे में उन्हें गठबंधन के लिए समय नहीं मिल पा रहा है।

नीतीश ने बीजेपी पर साधा निशाना

इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार को आजादी से मतलब नहीं है। बापू को बीजेपी वाले भुलवाना चाह रहे हैं। ये लोग देश का इतिहास बदलना चाह रहे हैं। भाजपा हिंदू-मुस्लिम में झंझट में लगी हुई है और हम साल 2007 से कंट्रोल करने में जुटे हुए है। बिहार में हिंदू-मुस्लिम में कोई झंझट नहीं है। कुछ तो गड़बड़ करने वाले रहते ही हैं। बिहार में 95 फीसदी को हम एकजुट किए हैं।

ये खबर भी पढ़ें:-साध्वी अनादि सरस्वती ने गहलोत सरकार की तारीफ में गढ़े कसीदे, बताया-क्यों थामा कांग्रेस का दामन?

.