होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

IND vs WI : क्या रोहित शर्मा देंगे इस खिलाड़ी को डेब्यू का मौका? इन 2 सीनियर खिलाड़ियों को देंगे आराम

01:40 PM Jul 20, 2023 IST | Mukesh Kumar

IND vs WI : भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज से पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जायेगा। इस मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावनाएं हैं। हालांकि भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। अब भारतीय टीम की नजरें सीरीज का दूसरा मैच जीतकर मेबजानों का सूपड़ा साफ करने पर होगी। वहीं कप्तान रोहित शर्मा पहले टेस्ट के बाद ही यह संकेत दे चुके हैं कि अगले टेस्ट में भारतीय टीम में बदलाव होंगे। ऐसे में उम्मीद जताई जताई जा रही है कि तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को आज डेब्यू का मौका मिल सकता है, वहीं इस टेस्ट के लिए कुछ सीनियर खिलाड़ियों को भी ब्रेक दिया जा सकता है।

यह खबर भी पढ़ें:- ‘म्हारी छोरियां छोरों से कम नहीं’…मजदूर की बेटी लाई कुश्ती में सोना, जिद और मेहनत का जिंदा उदाहरण

बैटिंग विभाग में बदलाव की उम्मीद नहीं
वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो बैटिंग विभाग में किसी प्रकार के बदलाव की कोई संभावनाएं नहीं है। पहले टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी करने वाले यशस्वी जायसवाल अपनी फॉर्म को जारी रखते हुए दूसरे टेस्ट में भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। वहीं रोहित शर्मा की नजरें भी लगातार दूसरे शतक पर होगी। हालांकि रोहित शर्मा पिछले कई दिनों से फ्लॉप फॉर्म से गुजर रहे है। यशस्वी जायसवाल ने पहले टेस्ट में 171 रनों की तूफानी पारी खेली थी, वहीं रोहित शर्मा ने 103 रन बनाए थे। दोनों के बीच 229 रनों की साझेदारी हुई है।

विराट कोहली ने खेली 76 रनों की शानदार पारी
डॉमिनिका की सटीक पिच पर विराट कोहली ने 76 रनों की शानदार पारी खेली थी, लेकिन उनके फैंस चाहेंगे कि विराट कोहली विदेशी सरजमीं पर अपने टेस्ट शतक के सूखे को खत्म करें। वहीं विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में शानदार प्रदर्शन करने वाले अजिंक्य रहाणे की नजरें भी एक और शतक जड़ने पर होगी। हालांकि पहले टेस्ट में रहाणे का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था।

इन सीनियर खिलाड़ियों को दिया जा सकता है आराम
टीम इंडिया का काम्युनेशन को देखते हुए टॉप-6 में कोई बदलाव की संभावना नहीं है, लेकिन आखिरी 5 खिलाड़ियों में 2 सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। आगामी वनडे और टी20 सीरीज को देखते हुए रविंद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। रवींद्र जडेजा की जगह टीम में अक्षर पटेल को रिप्लेस किया जा सकता हैं, वहीं मोहम्मद सिराज की जगह मुकेश कुमार को मौका दिया जा सकता है।

संभावित प्लेइंग 11

भारतीय टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, इशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा/अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद सिराज।

Next Article